Advertisement
राजनीति

बिहार में लगेगा नौकरियों का अंबार, नीतीश कुमार ने की बड़ी घोषणा जानें

Share
Advertisement

आज पूरे देश में हर्ष और उल्लास से हर एक भारतीय स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। बिहार में सोमवार को स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर गांधी मैदान से लेकर हर सरकारी और निजी प्रतिष्‍ठान में तिरंगा को शान से फहराया गया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अपने सरकारी आवास पर झंडा फहराने के बाद गांधी मैदान में पहुंचे और वहां झंडा फहराया। इस खास मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कई बड़ी घोषणाएं भी की हैं। उन्‍होंने रोजगार को लेकर भी अहम बात कही है।

Advertisement

आपको बता दें कि तेजस्‍वी यादव ने 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी। उसी के संदर्भ में सीएम नीतीश ने कहा कि हम आने वाले समय में अपने राज्‍य में 10 लाख तो क्‍या 20 लाख लोगों को रोजगार देने का काम करेंगे। उन्‍होंने ये भी कहा है कि कम से कम 10 लाख लोगों को रोजगार तो जरूर ही मिलेगा। हमारी सरकार युवाओं को नौकरी और रोजगार दिलाने की दिशा में काम करने में निरंतर प्रयासरत है। सीएम नीतीश कुमार ने यूपीएससी और बीपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाली महिला अभ्‍यर्थियों को भी आर्थिक सहयोग देने का एलान किया है।

स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश कुमार ने कहीं बड़ी बातें

स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐतिहासिक गांधी मैदान में तिरंगा झंडा फहराने के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को संबोधित भी किया। सीएम नीतीश ने इस अवसर पर किसानों के हित में भी बात कही। उन्‍होंने कहा कि किसानों को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि वे आधुनिक तरीके से खेती कर सकें और ज्‍यादा से ज्‍यादा लाभ कमा सकें ।

सीएम नीतीश ने बताया कि हर साल कम से कम 1.50 लाख किसानों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘अब हमारे साथ नई पीढ़ी के लोग हैं। अब हम ज्‍यादा अच्‍छा काम करेंगे। मिली जानकारी के हिसाब से उपमुख्‍यमंत्री का पद संभालने से पहले तेजस्‍वी यादव ने प्रदेश में 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी। इसी बयान के आते ही पूरे राज्य में रोजगार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

Recent Posts

Advertisement

अबकी बार-400 पार’ में उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा योगदान, हरदोई में गरजे CM योगी

Hardoi: अपने शासनकाल में समाजवादी पार्टी आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेने में रूचि लेती…

May 5, 2024

Rajasthan: सवाई माधोपुर में भीषण सड़क हादसा, अज्ञात वाहन ने कार को मारी टक्कर, 6 की मौत

Rajasthan: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर रविवार 5 मई को भीषण…

May 5, 2024

Jammu Kashmir Terrorist Attack: पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, 1 सुरक्षाकर्मी शहीद, 4 घायल

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू के सुरनकोट में शनिवार (4 अप्रैल) को वायुसेना के गाड़ी…

May 5, 2024

सपा और कांग्रेस भारत का इस्लामीकरण करना चाहते हैं, फर्रुखाबाद में गरजे CM योगी

Farrukhabad: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को फर्रुखाबाद जिले के कमालगंज के रामलीला ग्राउंड में…

May 4, 2024

इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो यूपी सरकार से 7 साल और केंद्र सरकार से 10 साल का हिसाब लिया जाएगा, अखिलेश यादव का भाजपा पर वार

UP: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शनिवार को संभल जिले की गुन्नौर विधानसभा तथा…

May 4, 2024

This website uses cookies.