चुनाव में खेला जा रहा है रंगों का खेल, फिर बदला अयोध्या DM आवास के बोर्ड का रंग

ayodha

Ayodhya DM

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अयोध्या एक बार फिर चर्चा में है। चर्चा की वजह रंगों की नई सियासत है। बुधवार को अयोध्या डीएम के आवास के बोर्ड का रंग भगवा से हरा कर दिया गया था, जिसके बाद सियासी चर्चाएं ज्यादा तेज हो गई थी।

लेकिन छठवें चरण के मतदान के दिन एक बार फिर इस बोर्ड का रंग बदल दिया गया है। अब बोर्ड के रंग को बदलकर लाल कर दिया गया है।

अयोध्या का ये जिलाधिकारी निवास सितंबर 2021 से निर्माणाधीन है। अंग्रेज़ों के जमाने से बने इस बोर्ड को नए सीरे से बनाया जा रहा है। इसी वजह से अयोध्या के मौजूदा जिलाधिकारी लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में रह रहे हैं। साथ ही इनका कैंप कार्यलय भी है।

पूर्व डीएम अनुज कुमार झा के स्थानंतरण से पहले से ही ये आवास निर्माणाधीन है। उसी वक्त से यहां एक बोर्ड लगा था, जो भगवा रंग का था और सफेद रंग से इस पर जिलाधिकारी आवास लिखा हुआ था। लेकिन 2 मार्च को अचानक इस बोर्ड का रंग भगवा से हरा कर दिया गया।

रंगों की सियासत

अब 24 घंंटे के भीतर एक बार फिर से इस साइन बोर्ड का रंग बदल दिया गया है। अब इसे बदलकर हरे से लाल कर दिया गया है। लिहाजा सियासत एक बार फिर से गरमा गई है। सवाल इसलिए भी खड़े हो रहे हैं क्योंकि ये रंगो का खेल चुनाव के दौरान खेला जा रहा है।

सियासत इतनी तेज थी कि सपा नेता ने कहा जिलाधिकारी मौसम वैज्ञानिक की तरह होते हैं उन्हें पहले से ही मालूम चल गया है कि अखिलेश यादव आ रहे हैं और योगी जी जा रहे हैं।

एक बोर्ड अब भी हरे रंग का

अयोध्या की चर्चाएं दिल्ली तक पहुंची तो बोर्ड को फिर से बदलकर लाल रंग का कर दिया गया । हालांकि अब भी एक बोर्ड है जिसका रंग हरा है। अयोध्या के जिलाधिकारी आवास पर दो रंग के बोर्ड थे, जिनमें से एक हरा था और एक भगवा था। भगवा रंग के बोर्ड को बदलकर हरा कर दिया गया था लेकिन सियासत तेज होने के बाद उसे 24 घंटे के भीतर लाल कर दिया गया। लेकिन दूसरे बोर्ड को हरे रंग का ही रखा गया है।

अयोध्या के ज्यादातर सरकारी कार्यलयों के बोर्ड का रंग हरा ही होता है। प्रशासनिक कार्यलयों के रंग बोर्ड हरे ही होते हैं। लेकिन योगी सरकार के दौरान कुछ अफसरों ने बोर्ड का रंग बदलकर भगवा कर लिया था।

यहां भी पढ़ें: UP चुनाव के बीच अयोध्या के DM के आवास का बोर्ड हुआ भगवा से हरा, क्या हैं सियासी मायने ?

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.