Advertisement

Budget session 2023: राहुल गांधी ने अडानी की अमीरी को बताया मोदी का जादू

Credits: Sansad TV

Share
Advertisement

अडानी ग्रुप और हिंडनबर्ग रिसर्च के बीच का बवाल अब संसदीय बजट सत्र 2023 (Budget session 2023) में अपनी जगह बना चुका है। विपक्षी नेता अब केंद्र सरकार और व्यवसायी गौतम अडानी के बीच संबंध पर सवाल उठा रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बजट सत्र 2023 में अडानी ग्रुप की रिपोर्ट का मुद्दा उठाया है। उन्होंने गौतम अडानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच संबंधों पर सवाल उठाते हुए दोनों की एक साथ तस्वीर दिखाई है।

Advertisement

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव में कहा कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक की अपनी पूरी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने केवल एक व्यवसायी का नाम सुना है। वो हैं गौतम अडानी, जो तक भारत के सबसे अमीर व्यक्ति थे।

बजट सत्र के दौरान लोकसभा में बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “तमिलनाडु, केरल से लेकर हिमाचल प्रदेश तक हम हर जगह ‘अडानी’ का एक ही नाम सुनते आ रहे हैं। पूरे देश में, ये सिर्फ ‘अडानी’, ‘अडानी’, ‘अडानी’ है… लोग मुझसे पूछते थे कि अडानी किसी भी व्यवसाय में चला जाए और वो कभी असफल नहीं होता है।”

Budget session 2023 के दौरान राहुल के बोल

उन्होंने आगे कहा, “रिश्तों की शुरुआत कई साल पहले हुई थी, जब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे… एक व्यक्ति पीएम मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा था, वो पीएम के प्रति वफादार था और उसने मोदी को एक फिर से गुजरात के विचार के निर्माण में मदद की। असली जादू तब शुरू हुआ जब 2014 में पीएम मोदी दिल्ली पहुंचे।”

राहुल गांधी ने ये भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने गौतम अडानी और अडानी ग्रुप के पक्ष में कई नियमों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है, जिसमें कहा गया है कि पहले जिन लोगों को हवाई अड्डों का कोई पूर्व अनुभव नहीं था, उन्हें उन्हें विकसित करने की अनुमति नहीं थी।

अडानी ग्रुप अमेरिका स्थित शॉर्ट-सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा धोखाधड़ी और स्टॉक हेरफेर के आरोपों के बाद तूफान की नजर में है। समूह के आरोपों को खारिज करने के बावजूद कंपनी के शेयरों में गिरावट आई है।

(एजेंसियों से इनपुट्स के साथ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *