UP Polls 2022: मैं अमित शाह के न्योते को गंभीरता से नहीं लेता- जयंत चौधरी

Jayant

ANI

राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा है कि वो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बुलावे को गंभीरता से नहीं लेते। समाचार एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए जयंत ने भाजपा पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए जयंत चौधरी ने कहा,  ”वह (भाजपा) पश्चिम उत्तर प्रदेश को जाट लैंड कहते हैं, हरियाणा को वे क्या मानते हैं? वह बस ध्रुवीकरण पैदा करना चाहते हैं। जातिगत आधार पर ध्रुवीकरण हो, धार्मिक आधार पर उन्माद फैले यह उनकी रणनीति है। मुझे वह खुश करके क्या हासिल कर रहे हैं।”

जयंत चौधरी ने एक बार फिर लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र करते हुए भाजपा और अजय मिश्रा टेनी पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि आखिर अब तक क्यों और कैसे टेनी पद पर बने हुए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘लखीमपुर की घटना अभी ताज़ी है, मंत्री अभी भी मंत्री बने बैठे हैं। किसानों को गिरफ़्तार किया जा रहा है, मुकदमे वापस नहीं लिए गए। इन मामलों पर वह जवाब दें।”

गौरतलब है कि बुधवार को भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने जयंत चौधरी को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया था। लेकिन जयंत ने ये ऑफर यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि वो कोई चवन्नी नहीं हैं जो यूं ही पलट जाएं।

यहां भी पढ़ें: बीजेपी के बुलावे पर जयंत चौधरी ने कहा, मैं कोई चवन्नी नहीं, जो पलट जाऊं

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.