जारी है चुनावी दल-बदल का सिलसिला, सपा के चार MLC बीजेपी में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का मौसम आते ही विधायकों के दल-बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। दो हफ्ते पहले ही सैदपुर विधानसभा से विधायक सुभाष पासी ने सपा का साथ छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया था।

अब नया फेर-बदल फिर से सपा के खेमें से हुआ है। समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी ने बीजेपी का दामन थाम लिया है।

कौन-कौन बीजेपी में हुए शामिल?

बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं में समाजवादी पार्टी के बलिया से एमएलसी रविशंकर सिंह उर्फ़ पप्पू, गोरखपुर से सपा एमएलसी सीपी चंद, जालौन से सपा एमएलसी रमा निरंजन और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से सपा एमएलसी नरेंद्र भाटी शामिल हैं

रविशंकर सिंह उर्फ़ पप्पू पिछले 18 साल से विधान परिषद के सदस्य रहे हैं। वहीं नरेंद्र भाटी तीन बार समाजवादी पार्टी से विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा सीपी चंद सपा से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं।

समाजवादी पार्ट में रहते हुए एमएलसी नरेंद्र भाटी काफ़ी बार विवादों से घिरे। साल 2013 में भाटी ने अवैध खनन की कार्रवाई कर रहीं आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपल का विरोध किया था, जिसके बाद उन्हें सपा की अखिलेश सरकार ने सस्पेंड कर दिया था। उस दौरान दुर्गा शक्ति नागपल ग्रेटर नोएडा में तैनात थीं।

एमएलसी को शपथ दिलाने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आज अखिलेश को निंद नहीं आएगी।

अखिलेश को नींद नहीं आएगी- स्वतंत्र देव सिंह

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, “आज नींद नहीं आएगी अखिलेश यादव को। इन सभी नेताओं के आने से बीजेपी को मज़बूती मिलेगी। इन लोगों से निवेदन है कि ये नेता हर स्तर पर पार्टी से लोगों को जोड़ने की कोशिश करें।”

समाजवादी पार्टी से इतनी बड़ी संख्या में एमएलसी का शामिल होना अखिलेश यादव और पार्टी के लिए बड़ा झटका हो सकता है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.