गुप्तकाशी में कर्नल अजय कोठियाल बोले- अब उत्तराखंड का करेंगे नवनिर्माण

गुप्तकाशी/ऊखीमठ/रुद्रप्रयाग: आप की रोजगार गारंटी यात्रा केदारनाथ विधानसभा पहुंची। केदारनाथ विधानसभा के गुप्तकाशी पहुंचने पर कर्नल कोठियाल का स्थानीय लोगों और आप कार्यकर्ताओं ने जोरदार और भव्य स्वागत किया। गुप्तकाशी में कर्नल कोठियाल का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया और इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी भी की। इसके बाद कर्नल कोठियाल ने सबसे पहले बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर मत्था टेका और भगवान के दर्शन करते हुए उत्तराखंड नवनिर्माण और सभी संकल्पों को पूरा करना का उनसे आशीर्वाद लिया ।

अब उत्तराखंड नवनिर्माण करेंगे: कर्नल कोठियाल

कर्नल कोठियाल ने कहा, आपदा के बाद 1 दिसंबर को केदारघाटी में आने का मौका मिला जब केदारनाथ पुननिर्माण में यहां आया, और आज फिर वही तारीख है जब मैं यहा आया हूं। उन्होंने कहा कि उस दौरान जिस भी घर में हम गए तो कई लोगों के घरों में मातम छाया हुआ था लेकिन यहां के लोग बडे ही धन्य हैं जिन्होंने उस दौरान भी हमारे साथ नया रास्ता ढूंढने के लिए अपने ही गांव के कुछ युवाओ को भेजा और उन्ही लोगों ने हमे केदार बाबा के दर्शन कराए। उस समय का मंजर भयावाह था उस समय मैं ने केदारनाथ को करीब से जाना । उन्होंने कहा कि वहां तीन साल काम करने के बाद बाबा केदार का आशिर्वाद मुझे मिला और मैंने सीखा कि उत्तराखंड के लडके ,लडकियां,महिलाएं ,बुजुर्ग,एक्स सर्विस मैन का साथ मिले तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है।

आज बहुत खुशी तीर्थ पुरोहितों की मेहनत और संघर्ष रंग लाया,आप हमेशा तीर्थ पुरोहितों के साथ खड़ी

उन्होंने आगे कहा कि आज बहुत खुशी है कि तीर्थ पुरोहितों की मेहनत रंग लाई और ये सबके लिए बहुत बडी सीख है। उन्होंने कहा कि मेरी मां मेरी प्रेरणा है जिन्होंने मुझे समाजसेवा की प्रेरणा दी और मैने जाना कि अगर समाज को सुधारना है तो राजनीति में जाना ही पडेगा। उन्हेांने कहा कि केदारनाथ बाबा के माध्यम से मैं कांग्रेस बीजेपी के सभी मंत्रियों और नेताओं को जानता हूं। लेकिन मैं कभी राजनीति में नहीं आया। पर अब जब मैं देखता हूं कि बीते 21 सालों में प्रदेश की जनता के साथ दोनों ही दलों ने प्रदेश के साथ छल किया है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस और बीजेपी ने प्रदेश की महिलाओं ,युवाओं और जनता को ठगने का काम किया है। इसलिए मैंने कभी ऐसे दलों की ओर रुख नहीं किया और ऐसा किया होता तो मेरा राजनीति में आने का उद्देश्य ही खत्म हो जाता ।

जनता से पूछा,आप ही बताएं गुप्तकाशी में कुछ किया है,अगर नहीं तो ऐसी सरकारों को उखाड़ फेंको

उन्होंने आगे कहा कि आप पार्टी 9 साल पहले अस्तित्व मे आई और इन 9 सालों में तीन बार सरकार बनाई। आंदोलन से निकली इस पार्टी ने इन 9 सालों में दिल्ली को बदलकर रख दिया स्वास्थय,शिक्षा,बिजली,पानी,रोजगार,हर पहलू पर दिल्ली सरकार ने ध्यान दिया। यही वजह है कि दिल्ली की जनता ने तीन तीन बार अरविंद केजरीवाल को वहां का मुख्यमंत्री बनाया और कांग्रेस बीजेपी का सूपडा ही साफ कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि समाज की जरुरतों को परखना मैंने सीख लिया है। जो उम्मीदों का उत्तराखंड बनना चाहिए था वो आजतक नहीं बन पाया है।

जनता पुष्कर धामी को कह रही,अब तो कुछ कर धामी

साथ ही जोशीमठ का उदाहरण देते हुए उन्होनें कहा कि वहां की महिलांए सीएम के लिए कहती हैं कि रोजगार पर कुछ कर धामी ,स्कूली शिक्षा पर कुछ कर धामी,स्वास्थय पर कुछ कर धामी,युवाओं का भविष्य कुछ कर धामी। यानि कि मुख्यमंत्री कुछ नहीं कर रहे हैं और पूरा देश आज उत्तराखंड को देख रहा है उनके मुख्यमंत्री को देख रहा है जो कुछ नहीं कर रहा है।

डेपुटेशन पर राजनीति में आया हूं,बदलाव करके वापिस चला जाऊंगा

उन्होंने आगे कहा कि स्कूली शिक्षा,महिला सशक्तिकरण,मुफ्त बिजली सब कुछ हमारी सरकार ने दिल्ली मे कर के दिखाया है लेकिन उत्तराखंड को आज इन पार्टियों ने डूबता जहाज बना दिया है।अब हम सबको मिलकर बच्चों के भविष्य को एकजुट होना होगा। और अगर हमने ऐसा नहीं किया तो हमें पाप लगेगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.