Advertisement

ममता बनर्जी ने बताई इंडी गठबंधन की बैठक में शामिल न हो पाने की वजह

CM Mamata said

CM Mamata said

Share
Advertisement

CM Mamata said: टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आगामी एक जून को होने वाली इंडी गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि कुछा कारणवश वह इस बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी. बता दें कि एक जून को आखिरी चरण का मतदान है. इसी दिन बंगाल की भी कई लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. वहीं बंगाल इस समय चक्रवाती तूफान से जूझ रहा है. उसके राहत और बचाव कार्य भी जारी है. इन्ही बातों का हवाला देते हुए ममता बनर्जी ने बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई है.

Advertisement

सूत्रों के अनुसार शुरू से अभी तक इंडी गठबंधन की हर रैली और बैठक में टीएमसी शामिल रही है. 28 घटक दलों से मिलकर बने इस गठबंधन में टीएमसी भी है. वहीं आएलडी और जेडीयू ने कुछ बाद इस गठबंधन का साथ छोड़ दिया था. दोनों पार्टियों ने एनडीए का दामन थाम लिया था.

बता दें कि एक जून को ही टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी लोकसभा मतदान करेंगे. इसी दिन कोलकता उत्तर, कोलकता दक्षिण, जादवपुर, दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर और डायमंड हार्बर में मतदान होना है. वहीं चक्रवाती तूफान से हुई तबाही के मद्देनजर प्रदेश में राहत और बचाव कार्य भी जारी है.

कोलकाता में एक सभा के दौरान ममता बनर्जी ने कहा, INDI Alliance की टीम 1 जून को एक बैठक कर रही है। मैंने उनसे कहा है कि मैं इसमें शामिल नहीं हो सकती क्योंकि उसी दिन पश्चिम बंगाल में 10 सीटों पर चुनाव है। पंजाब, बिहार और यूपी में भी 1 जून को चुनाव हैं। एक तरफ चक्रवात है और दूसरी तरफ चुनाव है – मुझे अभी सब कुछ करना है चक्रवात से राहत दिलाना मेरी प्राथमिकता है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है. वहां उनकी पार्टी का किसी अन्य पार्टी से कोई गठबंधन नहीं है. लेकिन वह इंडी गठबंधन का हिस्सा हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने यह भी कहा था कि अगर इंडी गठबंधन की सरकार बनती है तो वो उसे बाहर से समर्थन देंगी.

यह भी पढ़ें: पत्नी को किन्नर बता दे दिया तीन तलाक, साली से रखा शादी का प्रस्ताव, अब थाने पहुंचा मामला

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *