MCD चुनाव में सीएम धामी का दिखा जलवा, धामी के प्रचार किए क्षेत्रों में बीजेपी की हुई बंपर जीत

दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा भले ही आम आदमी पार्टी से पिछड़ गई। लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिन 22 सीटों पर प्रचार किया उनमें 10 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है।एमसीडी चुनाव में बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने स्टार प्रचारक के रूप में सीएम पुष्कर सिंह धामी को प्रचार मैदान में उतारा। दिल्ली में रह रहे उत्तराखंड के वोटरों को साधने के लिहाज से सीएम धामी के प्रचार क्षेत्र तय किए गए। मुख्यमंत्री ने पटपड़गंज, मंडावली, छतरपुर, यमुना विहार द्वारका और इनके आसपास की सीटों पर प्रचार किया।

पार्टी से मिली जिम्मेदारी के मद्देनजर सीएम धामी ने ताबड़तोड़ जनसभाएं, रोड शो और डोर टू डोर कैंपेन किया। मुख्यमंत्री ने अपने सधे हुए संबोधन और सहज व्यक्तित्व से जनता को खासा प्रभावित किया। और यही वजह रही कि जिन 22 सीटों पर सीएम धामी ने प्रचार किया उनमें से 10 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की। सीएम धामी ने पटपड़गंज, विनोद नगर और मंडावली में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो और जनसभाएं की थीं।

इन तीनों ही सीटों से तीनों भाजपा प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। इसी तरह बुराड़ी, सादतपुर, यमुना विहार, विनोद मार्ग, द्वारका-ए, नजफगढ़, छावला, शाहदरा में भी भाजपा उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। इन सभी सीटों पर सीएम धामी ने जमकर प्रचार किया था। एमसीडी चुनाव में बीजेपी भले ही आप के मुकाबले पीछे रह गई लेकिन सीएम धामी ने जिन सीटों पर प्रचार किया वहां बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा रहा। बीजेपी नेतृत्व ने स्टार प्रचारक बनाकर धामी को प्रचार मैदान में उतारा और सीएम धामी ने अपनी भूमिका के साथ पूरा न्याय किया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *