Advertisement

नीतीश के बहुमत साबित करने से पहले विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने इस्तीफा देकर मचाया सियासी बवाल

Share
Advertisement

बिहार की सियासत में आए दिन भूचाल देखने को मिल रहा है दरअसल बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद तो मानो बिहार की राजनीति में आंधी से आई हुई है राजद और जदयू की सरकार बनने के बाद आज विधानसभा में एक विशेष सत्र की मीटिंग बुलाई गई जहां आज नीतीश कुमार को अपना बहुमत साबित करना था लेकिन उससे पहले ही सियासी तख्तापलट देखने को मिला कि नीतीश और तेजस्वी के सामने ही विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने इस्तीफा दे दिया।

Advertisement

विधानसभा को संबोधित करते हुए विजय कुमार सिन्हा ने कहीं ये बड़ी बातें

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कई बड़ी बातें कहते हुए कहा कि मुझ पर कई आरोप लगाए गए जिसके बाद आज मैं अपना इस्तीफा सौंप रहा हूं। मैंनें ये काम इसलिए पहले नहीं किया क्योंकि मैं जवाब देना चाहता था उन्होनें कहा कि मैं नियम के तहत काम कर रहा हूं और हमेशा ही मैनें नियम के तहत ही काम किया है।

बहुमत साबित करने से पहले ही विजय कुमार सिन्हा ने खड़ा कर दिया सियासी बवाल

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद राजद और जदयू की सरकार बन चुकी है और इससे भाजपा यहां विपक्ष की भूमिका में है। ऐसे में नई सरकार बनने के बाद आज निधानसभा में विशेष सत्र की बैठक बुलाई गई थी जहां नीतीश कुमार को अपना बहुमत साबित करना था लेकिन इससे पहले ही पूरा खेल पलट गया। विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने इस्तीफ देकर सियासी तख्तापलट कर दिया ऐसे में अब महागठबंधन आज अपना शक्ति प्रदर्शन करेगा क्योंकि महागठबंधन के पास बहुमत के आंकड़े (122) से अधिक हैं यानी 164 विधायक हैं, जबकि भाजपा के पास 76 विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें