Advertisement

Assam : पूर्व CJI रंजन गोगोई को असम सरकार देगी राज्य का सर्वोच्च सम्मान, सीएम सरमा ने किया ऐलान

Assam : पूर्व CJI रंजन गोगोई को असम सरकार देगी राज्य का सर्वोच्च सम्मान, सीएम सरमा ने किया ऐलान
Share
Advertisement

Assam : राज्य के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पूर्व सीजेआई और राज्यसभा सांसद रंजन गोगोई को असम वैभव पुरस्कार दिया जाएगा।

Advertisement

सीएम सरमा ने क्या कहा?

सीएम सरमा ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि असम (Assam) सरकार राज्यसभा के सांसद और पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्य के सर्वोच्च सम्मान असम वैभव से सम्मानित करेगी। उन्होंने आज दिन में बताया था कि सीजेआई के पद पर आसीन होने वाले जस्टिस रंजन गोगोई को असम वैभव पुरस्कार दिया जा रहा है। राज्य का सर्वोच्च सम्मान रंजन गोगोई को 10 फरवरी को दिया जाएगा।

गोगोई कई अहम फैसलों का हिस्सा रहे हैं  

रंजन गोगोई कई अहम फैसलों का हिस्सा रहे हैं। पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 जजों की बेंच ने 2019 में एक ऐतिहासिक फैसले में अयोध्या में राम मंदिर को लेकर निर्णय दिया था। साथ ही, कोर्ट ने अयोध्या में मस्जिद के निर्माण के लिए पांच एकड़ का वैकल्पिक भूखंड मुहैया कराने का आदेश दिया था। इसके बाद अयोध्या में राम मंदिर बनना शुरू हुआ। आगामी 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित हजारों लोग शामिल होंगे।

10 फरवरी को असम का नागरिक पुरस्कार देंगे

सीएम ने कहा कि हम 10 फरवरी को असम का नागरिक पुरस्कार देंगे। असम के राज्यपाल राज्य नागरिक पुरस्कार प्रदान करेंगे। इस कार्यक्रम में भारत के उपराष्ट्रपति मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। असम वैभव पुरस्कार राज्य का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है। पहले साल हमने रतन टाटा को असम बैभव पुरस्कार दिया और पिछले साल हमने तपन सैकिया को यह पुरस्कार दिया।

यह भी पढ़ें – बाबा रामदेव को 40 हजार करोड़ की कंपनी शुरू करने के लिए दिया लोन

Follow Us On : https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें