Blog पाकिस्तान ने अफ़ग़ान के राजदूत की बेटी के अपहरण मामले में घसीटा भारत का नाम, भारत ने दिया जवाब; कहा- ‘एक नई तरह की नीच हरकत’

पाकिस्तान ने अफ़ग़ान के राजदूत की बेटी के अपहरण मामले में घसीटा भारत का नाम, भारत ने दिया जवाब; कहा- ‘एक नई तरह की नीच हरकत’

Arindam Bagchi, Official Spokesperson, Ministry of External Affairs, India

Share Via

नई दिल्ली: पाकिस्तान में अफ़ग़ानिस्तान के राजदूत की बेटी का अपहरण हो गया है, जिसकी चिंगारी भारत तक भी पहुंच गई है। इस मामले में पाकिस्तान ने सीधे-सीधे भारत पर आरोप लगाया है। इसी मुद्दे पर भारत सरकार ने अपने ऊपर उंगली उठाने पर पाकिस्तान को जवाब दिया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ब्रीफ़िंग के दौरान इसे हैरान करने वाली घटना बताया है।

प्रवक्ता ने कहा, “चूंकि पाकिस्तान के गृह मंत्री ने भारत को इस मामले में घसीटा है, तो मैं ये कहना चाहूंगा कि पाकिस्तान के अपने स्तर के हिसाब से भी, इस घटना में पीड़ित की कही बातों को नहीं सुना और उसे ख़ारिज किया। ये अपने आप में एक नई तरह की नीच हरकत है।”

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख़ रशीद ने अपहरण मामले में दावा किया था कि इस्लामाबाद से अफ़ग़ानिस्तान के राजदूत की बेटी का अपहरण नहीं हुआ था। साथ ही उन्होंने मामले में भारत के हाथ होने का आरोप लगाया था।

शेख़ रशीद ने मंगलवार को मामले में एक बार फिर भारत का नाम लेते हुए कहा था- ”हमारे अफ़ग़ान भाई और भारतीय तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *