NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने फोन टैप करने का लगाया आरोप, DGP को चिट्ठी लिख की शिकायत

मुंबई: क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की मुश्किलें कम होते नजर ही नही आ रही है। बता दें आर्यन खान को जेल भेजने वाली एनसीबी के पीछे ही पुलिस पड़ गयी है।

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े का पुलिस पर आरोप

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने पुलिसकर्मियों द्वारा पीछा करने और अपने फोन टैप करने का आरोप लगाया है। इस मामले की शिकायत करते हुए महाराष्ट्र के DGP को पत्र भी लिखा है। वानखेड़े ने सबूत के तौर पर CCTV फुटेज भी सौंपे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि मुंबई NCB की टीम के अन्य अधिकारियों को भी ‘ट्रैक’ किया जा रहा है। हालांकि, समीर वानखेड़े ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

बीते साल NCB ने मुंबई में कई ड्रग पैडलर्स को पकड़ा था। समीर जब टीम के साथ वहां पहुंचे तब उन पर  हमला किया गया था। वानखेड़े और उनके दो साथियों इस दौरान चोटिल भी हुए लेकिन फिर भी उनकी टीम पैडलर को पकड़ चुकी थी।

बता दें समीर वानखेड़े 2008 बैच के IRS अधिकारी हैं। उन्होंने NIA, DRI समेत कस्टम अधिकारी के तौर पर भी काम किया है। हाल ही में उन्हें DRI से NCB में ट्रांसफर किया गया है। वानखेड़े ने दो सालों के अंदर करीब 18 हजार करोड़ रुपए के ड्रग्स रैकेट का भांडाफोड़ किया है। भारतीय राजस्व सेवा जॉइन करने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिप्टी कस्टम कमिश्नर के तौर पर हुई थी।

शाहरुख से की थी पूछताछ

समीर जब कस्टम अधिकारी थे तब उन्होंने शाहरुख को 20 बैग के साथ पकड़ा था। दरअसल शाहरुख उस समय हॉलैंड और लंदन गए हुए थे और भारत लौटते वक्त उनके साथ करीब 20 बैग पकड़े गए थे, कस्टम अधिकारियों शाहरुख से पूछताछ की थी और 1.5 लाख के जुर्माने के साथ उन्हें छोड़ा गया था। पूछताछ करने वाली टीम कस्टम अधिकारी समीर वानखेड़े की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *