Weather Update: मॉनसून को लेकर मौसम विभाग ने दी जानकारी, इन राज्यों में आएगा तेज आंधी-तूफान

सोमवार को मौसम विभाग ने मॉनसून Monsoon को लेकर बड़ी जानकारी दी है. IMD का कहना है कि मॉनसून ने केरल Kerala में दस्तक दे दी है. यह सामान्य से तीन दिन पहले ही दस्तक दे चुका है.

Share This News

सोमवार को मौसम विभाग ने मॉनसून Monsoon को लेकर बड़ी जानकारी दी है. IMD का कहना है कि मॉनसून ने केरल Kerala में दस्तक दे दी है. यह सामान्य से तीन दिन पहले ही दस्तक दे चुका है. बीते सप्ताह से उत्तर भारत North India में हीटवेव Heat Wave से राहत मिली हुई है.

खत्म हुआ मॉनसून का इंतजार

केरल में मॉनसून की दस्तक के साथ ही दूसरे राज्य मॉनसून का इंतजार करने लगे हैं. वहीं, अब कर्नाटक Karnatka और महाराष्ट्र Maharashtra में भी प्री-मॉनसून Pree Monsoon गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में केरल के बाकी इलाकों के साथ-साथ तटीय कर्नाटक और महाराष्ट्र में मॉनसून का सिस्टम आगे बढ़ेगा.

दिल्ली में बारिश की संभावना

राजधानी दिल्ली को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि 30 मई को दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है. न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रह सकता है. श्रीनगर में गर्मी से राहत जारी रहेगी. श्रीनगर में न्यनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहेगा.

हरियाणा, पंजाब और यूपी को राहत नहीं

मौसम विभाग का कहना है कि 1 जून तक केरल और लक्षद्वीप मे भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, बिहार, झारखंड और कर्नाटक में भी भारी बारिश हो सकती है. यूपी, पंजाब और हरियाणा में अभी गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है. रविवार को भी इन राज्यों में भीषण गर्मी ने झुलसाया है. वहीं, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी मौसम करवट बदल सकता है. दोनों राज्यों में आसमान में काले बादल छाए रहने रहने की उम्मीद है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *