यूपी चुनाव: बीजेपी ने बनाई खास रणनीति, WhatsApp के जरिए लाखों लोगों तक पहुंचेगी

यूपी। यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरो पर है। सभी पार्टियां प्रदेश में जनता को लुभाने की कोशिश कर रही है। इसके लिए वे खास रणनीति बना रही है। इस के तहत राज्य में सत्ताधारी बीजेपी भी फार्म में आ गई है और आगे की रणनीति तैयार करने में लगी है।

बीजेपी ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंच बनाना भी शुरू कर दिया है। बीजेपी की नई रणनीति चुनाव से पहले व्हाट्सएप के जरिए लाखों लोगों तक पहुंचने की है। इसके लिए पार्टी ने तैयारियां भी शुरू कर दी है।

जानिए क्या है बीजेपी का नया प्ला

बीजेपी ने इस बार सोशल मीडिया विभाग के लिए जो रणनीति तैयार की है, उसके मुताबिक प्रदेश स्तर पर एक संयोजक के साथ चार सहसंयोजक जबकि क्षेत्र स्तर पर एक संयोजक और दो सह संयोजक, इसी तरह से जिला और मंडल स्तर पर भी सोशल मीडिया के पदाधिकारी तैनात किए गए हैं।

जबकि विधानसभा में एक सोशल मीडिया का पदाधिकारी नियुक्त किया जाएगा। वहीं, बीजेपी ने तैयारी कि है कि 25 सितंबर तक प्रदेश के 1 लाख 63 हज़ार से ज्यादा बूथों पर वह अपना व्हाट्सएप ग्रुप तैयार करें और हर एक व्हाट्सएप ग्रुप में कम से कम 100 से ज्यादा लोगों को जोड़े।

पार्टी ने 1 लाख 15 हज़ार से ज्यादा बूथों पर व्हाट्सएप ग्रुप तैयार किया

हालांकि, पार्टी ने अब तक 1 लाख 15 हज़ार से ज्यादा बूथों पर व्हाट्सएप ग्रुप तैयार कर चुकी हैं। व्हाट्सएप के अलावा पार्टी लगातार फेसबुक, ट्विटर पर भी एक्टिव है। पार्टी के पदाधिकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पार्टी और सरकार से जुड़ी तमाम जानकारियों को प्रमोट करते रहते हैं।

इन वॉलंटियर को जहां यह जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वह सरकार के कामकाज को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रमोट करें तो वहीं विपक्ष के हमलों का भी जवाब फैक्ट्स के साथ दें। पार्टी ने यह भी रणनीति तैयार की है कि, विपक्ष पर हमले के लिए अब कार्टूनों का भी सहारा लिया जाएगा और इसके लिए विशेष तौर से कार्टूनिस्ट को भी सोशल मीडिया के साथ जोड़ा गया है। बीते कुछ दिनों में पार्टी के कार्टून को लेकर सियासत भी काफी गर्म रही है। वही पार्टी के संयोजकों का कहना है कि इसके जरिए सभी को चुनाव की जिम्मेदारी भी सौंपी जाएगी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.