Advertisement

पूर्व PM चौधरी चरण सिंह की 37वीं पुण्यतिथि आज, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व PM चौधरी चरण सिंह की 37वीं पुण्यतिथि आज, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दी श्रद्धांजलि

Share
Advertisement

Chaudhary Charan Singh Death Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने बुधवार (29 मई) को किसान घाट पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. बता दें कि आज(29 मई) को भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 37वीं पुण्यतिथि है.

Advertisement

CM योगी आदित्यनाथ ने भी दी श्रद्धांजलि 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 37वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि गांवों, किसानों, शोषितों और वंचितों की तरक्की के लिए चौधरी चरण सिंह का योगदान अनुकरणीय है. ‘जननेता, अन्नदाता किसानों के मसीहा, पूर्व प्रधानमंत्री, ‘भारत रत्न’ चौधरी चरण सिंह जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि’.

पूर्व PM चौधरी चरण सिंह की 37 वीं पुण्यतिथि आज

बता दें कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जन्म 23 दिसंबर 1902 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक किसान परिवार में हुआ था. उन्होंने अपना पूरा जीवन देश के किसानों के कल्याण के लिए अर्पित कर दिया. वह 28 जुलाई 1979 से 14 जनवरी 1980 तक देश के प्रधानमंत्री बने रहे.  29 मई, 1987 को उनका निधन हुआ था.

ये भी पढ़ें- Gorakhpur: अभिभावक के रूप में CM योगी ने दिया आशीर्वाद, दोस्त बन गिफ्ट की चॉकलेट

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *