देश में खत्म हुआ 5G नेटवर्क का लंबा इंतजार, पीएम मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान में किया सर्विस का उद्घाटन

लंबे इंतजार के बाद भारतवासियों को आज 5G सेवाओं(5G Services launch in INDIA) की सौगात प्रधानमंत्री मोदी ने देते हुए तकनीक के मामले में भारत को जबरदस्त सुविधा दे दी है। वहीं केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव  ने कहा है कि इस 5Gसर्विस से  कई क्षेत्रों जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, लॉजिस्टिक्स, बैंकिंग में मूलभूत परिवर्तन आएगा और नई संभावना पैदा होंगी। डिजिटल क्षमताएं को बीच में रखकर उसके चारों तरफ नई सेवाएं बनेंगी। साथ ही आप दो घंटे की मूवी 10 सेकेंड में डाउनलोड कर पाएंगे। संक्षेप में बात करें तो रॉकेट की स्पीड से चलेगा इंटरनेट

प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस 5Gलॉन्च सर्विस में रिलांयस जियो के मालिक मुकेश अंबानी भी मौजूद रहे और कहा कि मेरे विचार से 5G वह मूलभूत तकनीक है जो 21वीं सदी की अन्य तकनीकों जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, रोबोटिक्स, ब्लॉकचैन और मेटावर्स की पूरी क्षमता को अनलॉक करने में मदद करेगी।

वहीं भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक-अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण दिन है। एक नए युग की शुरुआत होने वाली है। यह शुरुआत आजादी के 75वें वर्ष में हो रही है और देश में एक नई जागरूकता, ऊर्जा की शुरुआत करेगी। यह लोगों के लिए कई नए अवसर खोलेगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *