Advertisement

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की बढ़ा दी चिंता, पिछले 24 घंटों में आए 2,141 नए केस

Share
Advertisement

देश में एक बार फिर से कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई पड़ रहा है। भारत में दिवाली से पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार ने तेजी पकड़ लिया है। वहीं इस वक्त देश में कोविड19 के मामलों में काफी बढ़ोतरी भी देखी जा रही है। बता दें गुरुवार को बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की बात करें तो कुल 2141 नए केस मिले है। इसी के साथ कोरोना के एक्टिव केस अब भी 25 हजार से ऊपर बना हुआ है।

Advertisement

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी डेटा के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोविड के 2,141 नए केस मिलने से कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर अब 4,46,36,517 हो गई है। हालांकि कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या देशभर में कुल 5,28,943 है।

महाराष्ट्र में भी कोरोना का कहर

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के साथ-साथ पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के केस फिर से रफ्तार पकड़ते हुए नजर आ रहे है। वहीं राज्य में बुधवार को बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के 418 नए मामले सामने आए, जबकि इस वायरस से तीन लोगों की मौत भी हो गई है। हालांकि, इन आंकड़ों में चिंतित करने वाली बात ओमिक्रॉन के नए सब-वैरिएंट को लेकर है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को बताया कि यहां अक्टूबर महीने के पहले 15 दिनों में ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट XBB के कम से कम 18 मामले मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें