तेलंगाना CM के चंद्रशेखर राव 5 अक्टूबर को अपनी राष्ट्रीय पार्टी की करेंगे घोषणा

के चंद्रशेखर राव

तेलंगाना के सीएम और टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव 5 अक्टूबर को अपनी राष्ट्रीय पार्टी के नाम की घोषणा करने के लिए तैयार हैं। विशेष रूप से तेलंगाना भवन में पार्टी के 283 सदस्यों की बैठक के दौरान टीआरएस या तेलंगाना राष्ट्र समिति का नाम बदलकर भारतीय या भारत राष्ट्र समिति करने के लिए एक प्रस्ताव रखा जाएगा। कथित तौर पर पार्टी का झंडा और चुनाव चिन्ह वही रहेगा।

टीआरएस सरकार के सचेतक और पार्टी कोठागुडेम के जिला अध्यक्ष रेगा कांथा राव ने कहा, “केसीआर दशहरा पर एक सनसनीखेज घोषणा करने जा रहे हैं। देश के लोग, खासकर युवा, केसीआर के राष्ट्रीय राजनीति में आने का इंतजार कर रहे हैं।”

टीआरएस नेताओं की एक टीम दशहरे के बाद भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के साथ पार्टी पद के पंजीकरण के लिए नई दिल्ली के लिए रवाना होगी।

कथित तौर पर टीआरएस का नामकरण 2024 के आम चुनावों के लिए केसीआर की महत्वाकांक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, केसीआर की पार्टी तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और कुछ अन्य राज्यों में 100 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।

सूत्रों ने बताया कि 9 दिसंबर को दिल्ली में एक विशाल जनसभा आयोजित की जाएगी, जिसमें मुख्यमंत्रियों और समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। केसीआर के उक्त बैठक में अपनी पार्टी के ‘राष्ट्र के लिए एजेंडा’ की घोषणा करने की भी संभावना है।

दूसरी ओर तेलंगाना भाजपा ने पिछले महीने तेलंगाना में केसीआर के नेतृत्व वाली सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

पिछले महीने मेडचल में एक सभा को संबोधित करते हुए, तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ने जवाहर नगर में डंपिंग यार्ड के मुद्दे पर केसीआर सरकार पर हमला किया और दावा किया कि टीआरएस सरकार “वेंटिलेटर” पर है और जल्द ही गिर जाएगी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *