Advertisement

CUET 2023: सीयूईटी-यूजी के लिए शुरू हुए एप्लीकेशन प्रोसेस, जानें कब तक भर सकते हैं फॉर्म

Share
Advertisement

New Delhi: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने केंद्रीय और अन्य भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में स्नातक (UG) प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG 2023) पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर (CUET 2023) आवेदन पत्र जमा कर सकेंगे। CUET 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 12 मार्च है।

Advertisement

NTA ने 9 फरवरी को CUET UG 2023 आवेदन पत्र लिंक को अपडेट किया है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने पहले सूचित किया था कि पंजीकरण प्रक्रिया फरवरी के पहले सप्ताह में शुरू होगी।

कुमार ने ट्वीट किया, “सीयूईटी-यूजी पर घोषणा: स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG – 2023) के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म आज रात से शुरू होगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 मार्च 2023 है।” सीयूईटी यूजी पंजीकरण 2023 शुरू होने के बाद, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा और लागू होने पर फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और श्रेणी प्रमाण पत्र की स्कैन की गई छवियों को अपलोड करना होगा।

CUET UG 2023 परीक्षा की तारीख 21 मई से 31 मई तक है। जबकि, CUET PG 2023 परीक्षा 1 जून से 10 जून के बीच आयोजित की जाएगी। PG परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया मध्य मार्च से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *