Advertisement

विपक्ष की  महाबैठक से पहले सोनिया गाँधी का बड़ा कदम, एक दिन पहले डिनर करेंगी होस्ट

Share
Advertisement

विपक्ष की अगली बैठक से पहले यूपीए समन्वयक सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों को डिनर पर आमंत्रित किया है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। बीजेपी के खिलाफ 2024 चुनाव में मजबूत विपक्ष की कवायद के तहत डिनर पार्टी आयोजित की जा रही है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों 18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक में भाग लेंगे। इसमें आम आदमी पार्टी सहित 24 पार्टियों को आमंत्रित किया गया है। बैठक से एक दिन पहले सोनिया गांधी विपक्षी नेताओं के लिए रात्रि भोज की मेजबानी कर सकती हैं।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि बेंगलुरु में होने वाली बैठक में MDMK, KDMK, VCK, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (जोसेफ), केरल कांग्रेस (मणि) भी शामिल होंगे। बता दें कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में KDMK और MDMK बीजेपी के साथ थे।

चिट्‌ठी लिखकर खड़गे ने भी भेजा न्योता

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी टॉप अपोजिशन लीडर्स को अगली बैठक में शामिल होने का न्योता भेजा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक चिट्‌ठी लिखकर नेताओं को बिहार के CM नीतीश कुमार की तरफ से पटना में बुलाई गई 23 जून की बैठक में उनकी भागीदारी के बारे में याद दिलाया।

खड़गे ने चिट्‌ठी में लिखा

  • बैठक हमारे लिए बड़ी सफलता थी, क्योंकि हम हमारी लोकतांत्रिक राजनीति को खतरे में डालने वाले मुद्दों पर चर्चा कर पाए और अगला चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हुए। इसलिए हम जुलाई में फिर से मिलने पर भी सहमत हुए हैं।
  • मेरा मानना है कि इन चर्चाओं को जारी रखना, और हमने जो मोमेंटम बनाया है, उसे आगे ले जाना, बहुत जरूरी है। जिन चुनौतियों का सामना देश कर रहा है, हमें उनका हल खोजने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।
  • मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि 17 जुलाई को शाम 6 बजे बेंगलुरु में डिनर के बाद होने वाली बैठक में शामिल हों। बैठक 18 जुलाई को सुबह 11 बजे से जारी रहेगी। बेंगलुरु में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं।

ये भी पढ़े: फ्रांस से वापसी के दौरान पीएम मोदी यूएई जाएंगे, इन मुद्दों पर होगी बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *