चुनावी हार के बाद Congress में हाहाकार, सोनिया गांधी ने पांच राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से मांगा इस्तीफा

पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. हार के बाद कांग्रेस का आलाकमान एक्शन में है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि इन राज्यों में संगठन के पुनर्गठन के लिए PCC अध्यक्षों से पद छोड़ने को कहा गया है.

कांग्रेस बैठक में लिया गया एक्शन

गौरतलब है कि, 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार को लेकर पार्टी आलाकमान ने रविवार को एक बैठक बुलाई. इसके बाद से लगातार एक्शन का दौर शुरू हो गया. इसी क्रम में अब हार वाले राज्यों की कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों से त्याग पत्र देने को कहा गया है.

गणेश गोदियाल ने छोड़ा पद 

इस आदेश के कुछ देर बाद ही उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना त्याग पत्र सौंप दिया है.

चरणजीत चन्नी और नवजोत सिद्धू अपनी सीट नहीं बचा पाए

कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अपनी सीट भी नहीं बचा पाए, जबकि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के कई नेताओं की जमानत जब्त हो गई. बचे अन्य राज्यों उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भी कांग्रेस बुरी तरह हार गई.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.