Advertisement

तेलंगाना के नए सीएम होंगे रेवंत रेड्डी, डिप्टी सीएम पर अभी फैसला नहीं

Share
Advertisement

Telangana : राज्य में कांग्रेस पार्टी ने सीएम के नाम तय कर लिए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी तेलंगाना के अगले सीएम होंगे। सुत्रों से यह जानकारी सामने आई है। राज्य की कुल 119 सीटों में 64 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। बीआरएस ने 39 और भाजपा ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की है। यहां सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 60 सीटों की जरूरत होती है। कांग्रेस को 39.40 फीसदी, बीआरएस को 37.35 फीसदी और भाजपा को 13.90 फीसदी वोट मिले हैं।

Advertisement

रेवंत सीएम के रेस में सबसे आगे चल रहे थे

रेवंत ने कोडंगल विधानसभा क्षेत्र से भारत राष्ट्र समिति के. पी. नरेंद्र रेड्डी को 32000 से अधिक मतों के अंतर से हराया है। विधानसभा चुनाव रिजल्ट के बाद से ही रेवंत सीएम के रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।

आज हुई थी विधायक दल की बैठक

विधानसभा चुनाव रिजल्ट के बाद कांग्रेस नेताओं ने 3 दिसंबर शाम को राज्यपाल से मुलाकात की थी और सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद 4 दिसंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत किया गया।

डी. के. शिवकुमार ने क्या कहा?

डी. के. शिवकुमार ने बताया कि यह अधिकार पत्र खड़गे को भेजा जाएगा और विधायकों ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के फैसले को स्वीकार करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया और मल्लू भट्टी विक्रमार्क और डी. श्रीधर बाबू समेत वरिष्ठ विधायकों ने इसका समर्थन किया।

यह भी पढ़ें – अधीर रंजन चौधरी ने इनकी तरफ किया इशारा- ‘राजस्थान के नए सीएम बन रहे हैं ना…’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *