Advertisement

Railway News: रेलवे ने छठ पर्व से पहले लिया बड़ा फैसला, प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर लगा दी रोक

Share
Advertisement

रेलवे स्टेशन पर दिवाली खत्म होने और छठ से पहले बहुत भीड़ है। यही कारण है कि उत्तर रेलवे ने अब एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। रेलवे ने आनंद विहार टर्मिनल और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी है। रेलवे ने यह कदम उठाया है ताकि स्टेशनों पर भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

Advertisement

कब तक प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाएगा?

उत्तर रेलवे ने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री नई दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल पर शनिवार, 18 नवंबर 2023 तक बंद रहेगी। उत्तर रेलवे भी कुछ मामलों में छूट देता है। उत्तर रेलवे ने कहा कि बुजुर्गों, बीमारों या महिला यात्रियों को छोड़ने के लिए रेलवे स्टेशन पर जाने की अनुमति दी जाएगी। याद रखें कि दिवाली का त्योहार और छठ महापर्व खत्म होने के कारण ट्रेनों में भारी भीड़ है। रेलवे ने इस तरह प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए यात्रियों के साथ उनके रिश्तेदारों को प्लेटफॉर्म पर जाने से रोक दिया है।

यूपी-बिहार की ट्रेन में देखने योग्य अत्यधिक भीड़

देश भर में त्योहारी सीजन है। दिवाली, भाई दूज और छठ पर यूपी-बिहार की ट्रेनों में भारी भीड़ होती है।रेलवे स्टेशन पर भीड़ के कारण सूरत में भगदड़ मचने की घटना दिलचस्प है। इससे एक यात्री मर गया और कुछ बेहोश हो गए। इसके अलावा छपरा स्टेशन पर भी भगदड़ हुई।

ये भी पढ़ें: दीपावली के बाद सोना 60,000 नीचे आया, आज कीमत 348 रुपए गिरकर 59,892 रुपए पर पहुंची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *