Advertisement

2024 के चुनाव में राहुल गांधी होंगे विपक्ष के प्रधानमंत्री पद का चेहरा: कमलनाथ

Share

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री अकेले नेता हैं जो 2024 के चुनावों के लिए राहुल गांधी की उम्मीदवारी के पक्ष में आगे आए हैं।

Share
Advertisement

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

Advertisement

पीटीआई के साथ एक ईमेल साक्षात्कार में, कमलनाथ ने कांग्रेस की देशव्यापी भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करने के लिए गांधी की सराहना करते हुए कहा कि वह सत्ता के लिए नहीं बल्कि देश के आम लोगों के लिए राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “जहां तक 2024 के लोकसभा चुनाव का सवाल है, राहुल गांधी न सिर्फ विपक्ष का चेहरा होंगे, बल्कि उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे।” नाथ ने यह भी कहा कि दुनिया के इतिहास में किसी ने भी इतनी लंबी पदयात्रा नहीं की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी परिवार के अलावा किसी अन्य परिवार ने देश के लिए इतनी कुर्बानियां नहीं दी हैं।

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते हैं, बल्कि देश की जनता के लिए करते हैं जो किसी को भी सत्ता में बिठाती है।”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री अकेले नेता हैं जो 2024 के चुनावों के लिए राहुल गांधी की उम्मीदवारी के पक्ष में आगे आए हैं। मध्य प्रदेश के 76 वर्षीय कांग्रेस प्रमुख ने यह भी कहा कि संगठन को धोखा देने के बाद पार्टी में “गद्दारों” के लिए कोई जगह नहीं थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या भविष्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया की पार्टी में वापसी की कोई संभावना है, नाथ ने कहा, “मैं किसी व्यक्ति पर टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन जिन ‘गद्दारों’ ने पार्टी को धोखा दिया और इसके कार्यकर्ताओं का विश्वास तोड़ा, उनके लिए संगठन में कोई जगह नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद जल्द ही राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी। नाथ ने कहा कि भाजपा किसी भी मुख्यमंत्री को बदल सकती है लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि लोगों ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को चुनने का मन बना लिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सांगठनिक बदलाव की पहल की जाएगी। मध्य प्रदेश में अगले साल के अंत में चुनाव होने हैं और कांग्रेस राज्य में भाजपा से सत्ता हासिल करने की कोशिश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *