Advertisement

दोनों सदनों की कार्रवाई स्थगित, सत्याग्रह पर बैठे कांग्रेस नेता, सोनिया-राहुल भी शामिल

Share
Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयानों के विवाद के बीच शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में की कार्रवाई स्थगित हो गई है। अब सदन की कार्रवाई सोमवार को होगी। इस बीच संसद की गांधी प्रतिमा के सामने विपक्ष के नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस विरोध प्रदर्शन में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के सांसद भी शामिल हुए हैं।

Advertisement

दरअसल, सत्तापक्ष लंदन में राहुल गांधी के दिए गए बयानों पर कांग्रेस को घेर रहा है और लगातार राहुल गांधी से माफी मांग कर रहा है। जहां एक तरफ सत्तापक्ष राहुल गांधी से माफी मांग कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस का इसको लेकर कहना है कि राहुल गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा है इसलिए माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता। बता दें कि राहुल गांधी 16 दिन बाद 15 मार्च को लंदन से वापस भारत लौटे थे। वे पहले एक हफ्ते के लिए यूके गए थे, लेकिन फिर उनका दौरा लंबा होता चला गया।

राहुल ने दिया विवादित बयान

बीते दिनों राहुल गांधी ने लंदन में संसद परिसर के भीतर हाउस ऑफ कॉमन्स के ग्रैंड कमेटी रूम में विपक्षी दल लेबर पार्टी के भारतीय मूल के सांसद वीरेंद्र शर्मा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि “भारत की लोकसभा में विपक्ष के लिए माइक अक्सर खामोश करा दिए जाते हैं।” गांधी ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए, बीजेपी पर भी निशाना साधा। इसको लेकर बीजेपी राहुल गांधी पर लगातार हमलावर है और राहुल गांधी के बयानों को विदेश की धरती पर जाकर देश का अपमान करना बता रही है।

बीजेपी ने बोला हमला

लंदन में दिए गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयानों पर बीजेपी हमलावर हो गई है। बीजेपी राहुल के बयान को विदेश की धरती पर जाकर देश को अपमानित करना बता रही है। बीजेपी के कई नेताओं ने राहुल पर निशाना साधा। बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि “आप हमारे भारत से नहीं हो हमने मान लिया क्योंकि जो आपकी माताजी हैं वो इटली से हैं।” प्रज्ञा ठाकुर यहीं नहीं रूकीं, उन्होंने आगे कहा कि “चाणाक्य ने कहा है कि विदेशी महिला से उत्पन्न पुत्र कभी देशभक्त नहीं हो सकता। यह राहुल गांधी ने तय कर दिया। राहुल गांधी के विवादस्पद बयानों को लेकर प्रज्ञा ने कहा कि इनको देश में राजनीति करने का अवसर नहीं देना चाहिए और इन्हें देश से निकालकर फेंक देना चाहिए।”

स्मृति ईरानी ने साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर देश को बदनाम किया। राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं का अपमान किया। स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी से पूछा क्या भारत को अपमानित करना लोकतंत्र है? क्या सदन के सभापति का अपमान करना लोकतंत्र है? स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत राहुल गांधी से माफी की मांग करता है।

ये भी पढ़ें: विदेश में Rahul Gandhi के बयान पर BJP अध्यक्ष J.P. Nadda का बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *