प्रयागराज: हॉस्टल में घुस कर छात्रों की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मी बर्खास्त, तोड़फोड़ मामले में 1000 लोगों पर FIR

प्रयागराज

सोशल मीडिया पर एक क्लिप वायरल हो रही है। क्लिप में पुलिसकर्मी प्रयागराज में छात्रों के आवास में घुस कर उन्हें लाठियों से पीटते नज़र आ रहे हैं। पुलिस की ये कार्रवाई RRB-NTPC के प्रर्दशन के दौरान तोड़फोड़ मचाने वाले लोगों की ऊपर की जा रही थी। हालांकि प्रदेश सरकार ने छात्रों के ऊपर लाठियां बरसाने वाले 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर हालात का डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की है।

छात्रों को पीटते पुलिसकर्मी

वहीं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा, प्रयागराज में छात्रों के साथ घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई होगी। छात्रों से संयम की अपील है। विपक्ष छात्रों के मामले में राजनीति न करे। जिन लोगों ने छात्रों की आड़ लेकर उपद्रव किया है जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक छात्र हमारा परिवार है।’

बिहार में उग्र प्रदर्शन

बता दें कि रेलवे की एनटीपीसी ( नॉन टेक्निकल पापुलर केटेगरी) भर्ती परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी को लेकर ये बवाल काटा जा रहा है। बिहार में RRB NTPC को लेकर बिहार में तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने 26 जनवरी के दिन ट्रेनों में आग लगा दी। छात्रों ने RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में धांधली का आरोप लगाया है। गणतंत्र दिवस की सुबह बिहार के गया जिले में भी छात्रों ने गया रेलवे स्टेशन परिसर में चलती ट्रेन पर जमकर पथराव किया और यार्ड में खड़ी पैसेंजर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया मंगलवार को पटना, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, आरा, बक्सर में भी छात्रों ने बवाल किया गया था।

  

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *