Monsoon Session: लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित, दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा जारी

नई दिल्ली। संसद में मानसून सत्र का तीसरा हफ्ता आज से शुरू हो गया है। इससे पहले हफ्ते में सदन का विपक्ष में गतिरोध दिखा जिसकी वजह से संसद की कार्यवाही नहीं हो पाई।

मानसून सत्र इसबार हंगामे की भेंट चढ़ता दिख रहा है। पहले 2 हफ्ते संसद के दोनों सदनों में हंगामे की वजह से कोई खास कामकाज नहीं हो पाया। वहीं अभी तक सरकार और विपक्ष के बीच का गतिरोध खत्म नहीं हुआ। ऐसे में तीसरे हफ्ते सत्र की शुरुआत फिर एकबार हंगामे के साथ हुई।

विपक्ष की अगर बात करें तो वे संसद के दोनों सदनों में पेगासस कथित जासूसी कांड और किसानों के मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहा है। वहीं सरकार का कहना है कि कथित जासूसी कांड पर केंद्रीय मंत्री सदन के दोनों सदनों में जवाब दे चुके हैं और बाकी मुद्दों पर चर्चा की तो वह तब हो सकती है जब विपक्ष शांतिपूर्वक माहौल में चर्चा के लिए तैयार होगा और चर्चा करने देगा।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मानसून सत्र के पहले 2 हफ्तों में विपक्ष के लगातार हंगामे की वजह से कामकाज बाधित रहा। जिसके चलते अब तक करीब 133 करोड़ों रुपए का नुकसान हो चुका है। ऐसे में सदन को समय से पहले खत्म करने की भी मांग की जा रही है।

बता दें कि पेगासस जासूसी विवाद, तीन कृषि कानूनों समेत कई मुद्दों पर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे की वजह से लोकसभा की बैठक दोपहर बारह बजे तक स्थगित हो गई। वहीं राज्यसभा की कार्यवाही को भी 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.