15 Lakh Jitne Ka Mauka: मोदी सरकार घर बैठे दे रही है लखपति बनने का मौका, जानिए पूरी प्रक्रिया

नई दिल्ली। घर बैठे पैसे कमाने की इच्छा तो हर कोई रखता है। लेकिन ऐसा हो पाना मुश्किल होता है। यदि यह मौका सचमुच आपको मिल जाए तो…जी हां, अगर आप घर बैठे लाखों में कमाई करना चाहते हैं तो मोदी सरकार आपके लिए शानदार मौका लेकर आई है।इसके लिए बस आपको कुछ करना होगा यानि की इस प्रतियोगिता के लिए अप्लाई करना होगा वो भी क्रिएटिव अंदाज में…

दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार आम जनता को 15 लाख रुपये जीतने का मौका दे रही है। जी हां, वित्त मंत्रालय ने एक नया प्रतियोगिता शुरू किया है। इस प्रतियोगिता में क्रिएटिव लोग सरकार को एक संस्था का नाम, लोगो का डिजाइन और टैगलाइन सुझा सकते हैं। अगर सुझाए गए नाम, टैग और लोगो को पसंद आती है तो आप इस इनाम को जीतने के हकदार हो सकते हैं।

बता दें कि हाल ही में My Gov India ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। आप इस प्रतियोगिता के लिए 15 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप कैसे इस प्रतियोगिता में भाग लेकर इनाम की राशि को जीत सकते हैं।

जानिए क्या है प्रतियोगिता?

My Gov India ने अपने ट्वीट में लिखा है कि आपको एक क्रिएटिव नाम, टैगलाइन और लोगो बनाना है। ये प्रतियोगिता डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (DFI) के लिए है। इसमें पहला स्थान जीतने वाले को 5 लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाएगा। डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज, वित्त मंत्रालय ने लोगों से डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (DFI) संस्थान का नाम, एक टैगलाइन का सुझाव देने और इसके लोगो का डिजाइन मंगाए हैं।

15 अगस्त तक ले सकते हैं भाग

अगर आप DFI का नाम, लोगो और टैगलाइन सुझाना चाहते हैं तो आपको सरकार के MyGov.in पोर्टल पर जाना होगा और वहां इस कॉम्पिटीशन के लिए अपनी एंट्रीज भेजनी होगी।

जानिए क्या है रजिस्ट्रेशऩ की प्रक्रिया?

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले mygov.in पोर्टल पर जाना होगा। यहां आपको लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना होगा। अब आपको रजिस्ट्रेशन की जानकारी भरनी होगी। इसके बाद आपको अपनी एंट्री करानी होगी।

ऐसे चेक करें प्राइज डिटेल्स

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विजेता को इनाम में कैश प्राइज दिया जाएगा। यह पुरस्कार पहला, दूसरा और तीसरा स्थान पाने वाले को दिया जाएगा।

नाम – 5,00,000/-, Rs. 3,00,000/- , Rs. 2,00,000/-

टैगलाइन – Rs. 5,00,000/-, Rs. 3,00,000/- , Rs. 2,00,000/-

 लोगो – 5,00,000/-, Rs. 3,00,000/- , Rs. 2,00,000/-

तो फिर आप जल्द करें आवेदन और इस प्रतियोगिता में लें भाग।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.