Kanpur Violence: इस्लामिक देशों को भारत की सफाई, किसी के बयान और ट्वीट सरकार के निजी विचार नहीं

बीजेपी प्रवक्ता BJP Spokesperson रही नुपूर शर्मा Nupur Sharma द्वारा दिए गए मोहम्मद पैगंबर Prophet पर विवाद के बाद भारत सरकार ने इस्लामिक देशों को सफाई दी है. भारत सरकार India Government का कहना है कि किसी के बयान और टिप्पणी उनके अपने निजी विचार है.

Share This News

बीजेपी प्रवक्ता BJP Spokesperson रही नुपूर शर्मा Nupur Sharma द्वारा दिए गए मोहम्मद पैगंबर Prophet पर विवाद के बाद भारत सरकार ने इस्लामिक देशों को सफाई दी है. भारत सरकार India Government का कहना है कि किसी के बयान और टिप्पणी उनके अपने निजी विचार है. सरकार का इससे कोई लेना देना नहीं है. सरकार ने बीजेपी प्रवक्ताओं पर कार्रवाई भी की है.

कराची मंदिर में हुए हमले को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारत ने कतर, कुवैत समेत अन्य देशों को यह भी बताया कि जिन लोगों ने यह ईश निंदा की है,उनके खिलाफ कार्रवाई भी हुई है. हालांकि, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची  नाराजगी जताने वाले देशों की संख्या के सवाल को बड़े ही कूटनीतिक तरीके से टाल गए. बागची ने पाकिस्तान के कराची शहर में मंदिर पर हमले को लेकर प्रतिक्रिया दी और चीन से लगे लद्दाख के क्षेत्र को लेकर कहा कि भारत सरकार विशेष चौकसी रख रही है.

भारत शांति के लिए प्रतिबद्ध- विदेश मंत्रालय

गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत सीमा पर शांति, सौहार्द और स्थायित्व कायम करने की दिशा में लगातार काम कर रहा है. भारत अपनी एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

वहीं, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने चीन के साथ प्रयास का उल्लेख करते हुए कहा कि हमारे विदेश मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार दोनों चीन के अपने समकक्ष से चर्चा कर रहे हैं. दोनों देशों के सैन्य कमांडरों के बीच में 15 दौर की और राजनयिक स्तर पर डब्ल्यूसीसी फोरम की 10 बैठकें हो चुकी है. लगातार सीमा पर वार्ता के जरिएअ हल निकाला जा रहा है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.