INTERNATIONAL FLIGHTS: OMICRON वेरिएंट को लेकर खतरा बरकरार, 15 दिसंबर से शुरू नहीं होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

नई दिल्ली: देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन अभी पहले की तरह ही किया जाएगा. OMICRON वेरिएंट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. बता दे कि बीते दिनों केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा था कि 15 दिसंबर को उड़ानों के संचालन पर फैसला लिया जाएगा. अब OMICRON की वजह से फैसला ले पाना संभव नहीं है. बीते साल 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित है. भारत से करीब 28 देशों के साथ एयर बबल व्यवस्था के तहत पिछले साल जुलाई से विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का संचालन किया जा रहा है.

बीते शुक्रवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के मुद्दे पर गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य-परिवार कल्याण मंत्रालय ने सहमति जताई है. जिसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन शुरू हो सकता है लेकिन, फिलहाल इस मामले में परिस्थितियां, मौजूदा व्यवस्था के अनुसार ही बने रहने की संभावना है. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संबंधित मंत्रालय और अधिकारियों से इस विषय पर समीक्षा करने के लिए कहा था.

एक बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कोरोना के मुद्दे पर ‘प्रोएक्टिव’ रहने की जरूरत जताई थी. साथ ही सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की निगरानी और यात्रियों की जांच पर जोर दिया था. कहा था कि अभी खतरा टला नहीं है. किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.