Advertisement

पूर्वोत्तर राज्यों में जमीन अधिग्रहण को लेकर गडकरी ने दी चेतावनी

Share
Advertisement

नई दिल्ली: सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि पिछले दस सालों में तकरीबन तीन लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को मंजूरी दी गई। जिससे इलाके में NH की लंबाई 45 फीसदी बढ़ गई। लेकिन, नितिन गडकरी ने चेतावनी दी है कि अधिकारियों को नागालैंड और मेघालय जैसे पूर्वोत्तर राज्यों में जमीन अधिग्रहण की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement

हो सकती है कई परियोजनाएं बंद

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यदि इस मुद्दों को यथाशीघ्र हल नहीं किया गया। तो परियोजनाएं बंद भी हो सकती हैं। असम में NH के कामों की प्रगति की समीक्षा के बाद सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पिछले दस सालों में पूर्वोत्तर के राज्यों को 2,89,425 रुपये की परियोजनाएं दी गई हैं। जिनमें आगामी चालू और पूर्ण परियोजनाएं शामिल हैं।

असम में दो योजनाओं के लिए 800 करोड़ की मंजूरी

नितिन गडकरी ने कहा कि इस क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई 2014 में तकरीबन 10,800 किलोमीटर से बढ़कर अब 15,740 किलोमीटर हो गई है। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने असम के लिए दो योजनाओं के लिए 800 करोड़ रुपये की मंजूरी की भी घोषणा की।

नितिन गडकरी की चेतावनी

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि पिछले दस सालों में तकरीबन तीन लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को मंजूरी दी गई। जिससे इलाके में NH की लंबाई 45 फीसदी बढ़ गई। लेकिन, नितिन गडकरी ने चेतावनी दी है कि अधिकारियों को नागालैंड और मेघालय जैसे पूर्वोत्तर राज्यों में जमीन अधिग्रहण की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े : Supreme Court: MLA अयोग्यता मामले पर महाराष्ट्र विधानसभा ले जल्द निर्णय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें