सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने की बड़ी कार्रवाई, 20 यूट्यूब चैनल और 2 वेबसाइटों को किया ब्लॉक

नई दिल्ली: सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि फेक न्यूज के जरिए देश में भय और भ्रम की स्थिति फैलाई जा रही थी। जो प्रयास कुछ पोर्टल और वेबसाइट के जरिए किया जा रहा था उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई की गई। नया पाकिस्तान ग्रुप के जरिए चलने वाले लगभग 15 यूट्यूब चैनल, 5 अन्य यूट्यूब चैनल, 2 वेब पोर्टल है।

फेक न्यूज के जरिए देश में भय और भ्रम की स्थिति फैलाई जा रही: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) आगे बोले जो क़ानून के अनुसार उनका उल्लंघन कर रहे थे। IT नियमों के अंतर्गत उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की गई ताकि देश के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की ओर से जो एजेंडा चलता है, पाकिस्तान की वेबसाइट और वहां के हैंडलर्स यहां पर कर रहे हैं उसके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की गई है।

राहुल गांधी के ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) आगे उन्होनें कहा कि लिंचिंग का बड़ा उदाहरण तो 1984 में जब राजीव गांधी सत्ता में आए, इंदिरा गांधी की हत्या के बाद जिस तरह से हजारों सिखों की हत्याएं की गईं। उस समय की लिंचिंग की घटनाओं पर कांग्रेस से किसी बड़े नेता ने मांफी नहीं मांगी।

जानें राहुल गांधी के बयान पर क्या बोले केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur?

इसी के साथ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज जब राहुल गांधी से लिंचिंग मामले पर मीडिया द्वारा सवाल किए गए, जिन शब्दों का प्रयोग उन्होंने मीडिया के लिए किया वह आज इमरजेंसी की याद करवाता है जो कांग्रेस के समय थी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *