विदेश मंत्री जयशंकर ने न्यूयॉर्क में बांधे मोदी की तारीफ के पुल, आधी रात में फोन कर पूछी ये खास बात

इन दिनों देश के विदेश मंत्री न्यूयॉर्क दौरे पर हैं वहां उन्होंने PM Modi  के साथ किए अच्छे अनुभवों को साझा किया है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने मोदी के नेतृत्व की भी  खुलकर तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी बड़े फैसले लेने में बड़े तेज हैँ, जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने ये बातें  ‘Modi@20: Dreams Meet Delivery’ किताब से जुड़े एक कार्यक्रम में कहीं थी।

विदेश मंत्री ने साल 2016 में अफगानिस्तान में भारतीय कॉन्स्युलेट पर हुए हमले का दौर याद किया। उन्होंने कहा, ‘आधी रात हो रही थी और अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में हमारे कॉन्स्युलेट पर हमला हुआ था और जैसे हमला हुआ PM मोदी  ने पूछा कि जाग रहे हो, इससे उनकी तेजी का अंदाजा लगाया जा सकता है।

विदेश मंत्री ने आगे बताया कि पीएम ने उनसे पूछा, ‘जागे हो?… अच्छा टीवी देख रहे हो तो क्या हो रहा है वहां।’ जयशंकर ने पीएम से बातचीत को लेकर बताया, ‘मैंने उन्हें कहा कि इसमें कुछ घंटे और लगेंगे और मैं उनके कार्यालय में कॉल कर दूंगा। इसपर उन्होंने जवाब दिया- मुझे फोन कर देना।’

आपको बता दें कि उस समय भारत निरंतर लोगो को देश से सुरक्षित बाहर निकालने के अभियान में सहयोग कर रहा था।जयशंकर कहते हैं, ‘मोदी जी से मिलने से पहले मैं उन्हें पसंद करता था। वो काम खुद भी करते हैं और दूसरों से करवाने की क्षमता भी रखते हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.