DRI ने मायानगरी मुंबई में किया इंटरनेशनल रैकेट का भंडाफोड़, 2.36 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त

इस मामले में अवैध बाजार से 2.36 करोड़ रुपये कीमत का कुल 5.3 किलो गांजा बरामद कर दिल्ली से जब्त किया गया 1.8 किलो गांजा बरामद किया गया है।

Share This News

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने तीन राज्यों में एक बहु-एजेंसी, समन्वित ऑपरेशन में एक अंतरराष्ट्रीय तस्करी रैकेट का खुलासा किया है। खुफिया एजेंसी ने मुंबई में 2.36 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की।

इंटेल इनपुट के आधार पर, डीआरआई, मुंबई के अधिकारियों ने विदेशी डाकघर, मुंबई में ‘खाद्य पदार्थों’ के रूप में गढ़े गए अमेरिकी मूल के डाक खेप से 3.5 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक वीड जब्त किया। उक्त ‘खाद्य पदार्थ’ को हैदराबाद, तेलंगाना को भेजा गया था।

आगे की जांच से पता चला कि ड्रग कार्टेल विभिन्न राज्यों से संचालित होता था और ड्रग्स की खेप का आदान-प्रदान दिल्ली में किया जाना था, बजाय इसके कि हैदराबाद को खेप के पते पर भेजा जाए। DRI द्वारा निगरानी रखी गई और कार्टेल के मास्टरमाइंड सहित दो लोगों को हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया।

आगे की जांच में यूएस से ऑर्डर देने के लिए डार्क वेब के उपयोग के साथ-साथ इसके भुगतान के लिए क्रिप्टोकरेंसी के उपयोग का भी पता चला।

इस मामले में अवैध बाजार से 2.36 करोड़ रुपये कीमत का कुल 5.3 किलो गांजा बरामद कर दिल्ली से जब्त किया गया 1.8 किलो गांजा बरामद किया गया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *