Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला: सीबीआई ने केसीआर की बेटी के कविता से उनके आवास पर पूछताछ की

के कविता
Share
Advertisement

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आज दिल्ली शराब घोटाले के सिलसिले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी भारत राष्ट्र समिति एमएलसी कलवकुंतला कविता से बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास पर पूछताछ कर रही है।

Advertisement

सीबीआई की पूछताछ से एक दिन पहले, हैदराबाद में “लड़ाकू की बेटी कभी नहीं डरेगी” “हम कविथक्का के साथ हैं”नारे के साथ कई पोस्टर लगे थे।,

एमएलसी के कविता के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए हैं।

के कविता को शुरू में 6 दिसंबर को उपलब्ध होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने केंद्रीय एजेंसी से कहा था कि वह जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए 11, 12, 14 और 15 दिसंबर को हैदराबाद में अपने आवास पर उपलब्ध रहेंगी।

कविता ने एक ई-मेल के जरिए जवाब में कहा- “कृपया अपने ट्रेल मेल दिनांक 06.12.2022 का संदर्भ लें। मैं जांच के संबंध में 11 दिसंबर, 2022 को सुबह 11 बजे अपने आवास पर उपलब्ध हूँ।”

कविता प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के दायरे में है, जिसने हाल ही में दिल्ली की एक अदालत के समक्ष रिमांड की प्रति में आरोप लगाया कि विधायक ने कथित आबकारी नीति घोटाले की अवधि के दौरान अपने फोन और नंबर बदल दिए। सीबीआई भी मामले में समानांतर जांच कर रही है।

ईडी ने अपनी रिमांड रिपोर्ट में दावा किया कि दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के मुख्य आरोपी विजय नायर ने कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत प्राप्त की, जिसे वह ‘साउथ ग्रुप’ ‘सरथ रेड्डी, के कविता और मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित’ कहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *