Advertisement
राष्ट्रीय

PM Modi Speech in Lok sabha: देश…महंगाई…कोरोना…गरीब…पढ़िए, पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

Share
Advertisement

देश के पीएम मोदी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया. अपने संबोधन में पीएम ने देश, राष्ट्रवाद, महंगाई, कोरोना, गांव, गरीब और आत्मनिर्भर भारत समेत कई बड़े मुद्दे उठाए. इसके साथ ही, देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू का भी कई बार जिक्र किया और कांग्रेस पर जमकर हमलावर हुए. पीएम ने बीते कई दशकों से लेकर अब तक कांग्रेस पर निशाना साधा. अब आपको बताते है पीएम के भाषण की बड़ी बातें, पढ़िए

Advertisement

PM ने अपने भाषण की शुरुआत स्वर कोकिला से की. उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी बात बताने से पहले कल जो घटना घटी, उसके लिए दो शब्द जरूर कहना चाहूंगा. देश ने आदरणीय लता दीदी को खो दिया. इतने लंबे कालखंड में जिनकी आवाज ने देश को मोहित किया. देश को प्रेरित किया, देश को भावनाओं से भर दिया. लता जी ने 36 भाषाओं में गीतों को गाया है. जो देश की एकता अखंडता के लिए प्रेरक है.

आगे पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि विश्व में बहुत बड़ा बदलाव आया है. एक बड़ा वर्ल्ड ऑर्डर, जिसमें हम जी रहे हैं. मैं देख रहा हूं कि कोरोना कालखंड के बाद विश्व नई व्यवस्थाओं की तरफ बढ़ रहा है. भारत को भी यह अवसर गंवाना नहीं चाहिए. टेबल पर भारत की आवाज बुलंद रहनी चाहिए.

अपने संबोधन में पीएम ने गरीबों के बहाने विपक्ष को निशाने पर लिया. पीएम का कहना है कि बीते कई सालों में कई क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास हुआ है. हम मतबूती के साथ आगे बढ़ रहे हैं और गरीबों को रहने के लिए घर दे रहे हैं. अब गरीबों के पास कच्चा नहीं बल्कि पक्का मकान है.

इसके अलावा कांग्रेस को कई मुद्दों पर घेरते हुए उन्होंने सीधा हमला बोला और कहा कांग्रेस के नेता जब इतना लंबा भाषण देते हैं तो वें भूल जाते हैं कि 50 साल आपने इस जगह पर बैठने का लाभ लिया था. आप क्यों कुछ नहीं सोच पाते हैं. नगालैंड के लोगों ने आखिरी बार 1998 में कांग्रेस के लिए वोट किया था. ओडिशा ने 1995 में आपके लिए आखिरी बार वोट किया था. 27 साल हो गए. गोवा में आप 1994 में पूर्ण बहुमत से जीते थे. पीएम का कहना है कि इतने बड़े लोकतंत्र में इतने सालों तक शासन में रहने के बाद भी देश की जनता उनको क्यों नकारती है. आखिर क्यों देश की जनता अब उन्हें वोट देना पसंद नहीं करती.

पीएम मोदी ने आगे अपने संबोधन को बढ़ाते हुए कहा कि बीते दो साल में 100 साल की सबसे बड़ी महामारी कोरोना वायरस से मानव जाति जूझ रही है. जिन्होंने भारत के अतीत के आधार पर ही भारत को समझने का काम किया, उन्हें आशंका थी कि भारत इतनी बड़ी लड़ाई नहीं लड़ पाएगा. भारत खुद को नहीं बचा पाएगा. लेकिन आज स्थिति क्या है.

Recent Posts

Advertisement

Padma Award 2024: SC की पहली महिला जज दिवंगत फातिमा बीवी समेत इन हस्तियों को मिला पद्म विभूषण, राष्ट्रपति मुर्मू ने किया सम्मानित

Padma Award 2024: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरूवार 9 मई को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में…

May 9, 2024

Fatehpur: तेज रफ्तार ट्रक का कहर, सामने से आ रहे बाइक सवार को मारी टक्कर, 1 की मौत

Fatehpur: यूपी के फतेहपुर जिले में एक बार फिर तेज रफ्तार ट्रक का कहर देखने…

May 9, 2024

Deoria: BJP उम्मीदवार शशांक मणि त्रिपाठी ने दाखिल किया नामांकन, बोले- विकसित भारत बनाने के लिए एक एक वोट बहुत जरूरी है

Deoria: देवरिया सदर लोक सभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार शशांक मणि त्रिपाठी ने गुरूवार 9…

May 9, 2024

Bareilly Crime News: अपहरण, धर्म परिवर्तन, फिर हैवानियत कर चलती ट्रेन से फेंककर कर उतारा मौत के घाट

Bareilly Crime News: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक जिहादी फरियादी ने एक हिंदू छात्रा का…

May 9, 2024

सुरक्षा में सेंध लगाने वालों को पता है कि ऐसा करने से पहले यमराज जीवन की डोर काट ले जाएंगे, सीतापुर में गरजे CM योगी

Sitapur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरा चुनाव रामभक्तों व रामद्रोहियों के बीच रह…

May 9, 2024

Lakhimpur Kheri: देश की जनता कह रही, जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे- CM योगी

Lakhimpur Kheri: लोकसभा चुनाव 2024 एक निर्णायक मोड़ पर आ चुका है। अब तक तीन…

May 9, 2024

This website uses cookies.