Advertisement

Arunachal Pradesh में बर्फीला तूफान, चपेट में आने से सेना के 7 जवान शहीद

Share
Advertisement

Arunachal Pradesh अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर के ऊंचाई वाले हिस्से में हिमस्खलन में दबे भारतीय सेना के 7 जवान शहीद हो गए. जवानों के शव हिमस्खलन वाली जगह से निकाले गए हैं. बता दें कि सैन्यकर्मी एक गश्ती दल में शामिल थे, वे रविवार को आए हिमस्खलन में फंस गए थे.

Advertisement

गश्त करने निकले थे सैन्यकर्मी

जानकारी के मुताबिक क्षेत्र में पिछले कई दिनों से भारी बर्फबारी के साथ खराब मौसम होने की लगातार सूचना मिल रही है. वहीं गश्ती दल के हिमस्खलन में फंसने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था. बचाव कार्यों में मदद करने के लिए विशेष टीमों को एयरलिफ्ट किया गया था. बावजूद इसके जवानों को शहीद होने से नहीं बचाया जा सका.

हिमाचल में भी बर्फबारी जारी

इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश की तरह हिमाचल प्रदेश में भी बीते कई दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी के कारण कई जगहों पर हिमस्खलन की भी ख़बरें भी आई हैं. राज्य के चार राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 731 से ज्यादा सड़कें बंद हो गई. सड़कों पर पड़ी बर्फ से जहां-तहां गाड़ियां फंस गई हैं.

वहीं, प्रदेश में हिमस्खलन के कारण छुट्टियां मनाने गए पर्यटकों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. हिमस्खलन के कारण कई जगहों पर जन जीवन भी प्रभावित हुआ. जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें