Advertisement

जवानों का रौद्र रूप, ड्रोन हमले के बाद घाटी में अतंकवादियों के मौत का तांडव बरकरार

Share
Advertisement

जम्मू कश्मीर के लोग हमेंशा इस भय में जीते हैं, कि नजाने कब आतंकवादीयों का हमला हो जाए, ड्रोन हमले के बाद कश्मीर घाटी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, और साथ ही हमारे जवान भी जयादा से और वहां आतंकवाद विरोधी अभियान भी तेज कर दिया गया है. इस बीच एनकाउंटर 24 घंटे तैनात हैं, विरोधी अभियान में दो आतंकवादी मारे गए थे. उन दोनों में एक लश्कर कमांडर नदीम अबरार भी था. सुरक्षा बलों ने 2AK राइफल सहित हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया. पुलिस ने पहले नदीम को गिरफ्तार किया और पूछताछ में उसने अपने ठिकाने के बारे में खुलासा किया, जब ठिकाने पर छापा मारा गया, एक पाकिस्तानी आतंकवादी जिसे बाद में मुस्लिम भाई के रूप में पहचाना गया. इस बीच छापेमारी करने वाली पार्टी पर आतंकियों ने गोलीबारी की, जिसमें 3 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए और गोली बारी में आतंकवादी नदीम भी मारा गया. 

Advertisement

 

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, ‘लवायपोरा हमले में नदीम अबरार शामिल था. अबरार कल उत्तरी कश्मीर से आ रहा था और उन्हें एक बड़ा हमला करना था. लेकिन हमने उन्हें पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि मुस्लिम नाम के पाकिस्तानी आतंकवादी ने सेना पर फायरिंग की. नदीम और पाकिस्तानी आतंकी सुरक्षा बलों को निशाना बनाना चाहते थे. मैं अपनी सेना को बधाई देता हूं.  वही आज आतंकवादियों की मौजूदगी की एक विशिष्ट सूचना के बाद तलाशी दल ने संदिग्ध स्थान की घेराबंदी की, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने कहा कि उन्होंने दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया है और हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है. इलाके में ऑपरेशन अभी जारी है.

 

इस बीच जम्मू में ड्रोन की घटनाओं के बाद जम्मू-कश्मीर को हाई अलर्ट पर रखा गया है. घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुरक्षाबलों ने हवाई अड्डों और सुरक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पर चर्चा के लिए श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय आपातकालीन सुरक्षा बैठक की. बैठक में श्रीनगर स्थित सेना कोर कमांडर, जम्मू कश्मीर पुलिस आईजी, सीआरपीएफ प्रशासन और ऑपरेशन आईजी, बीएसएफ फ्रंटियर आईजी एनआईए के लोग शामिल थे.

 

कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे सभी सुरक्षा प्रतिष्ठानों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा सभी निजी ड्रोन ऑपरेटरों को ड्रोन चलाने के लिए पूर्व अनुमति लेने के लिए कहा गया है.

प्रधान मंत्री द्वारा सर्वदलीय बैठक की घोषणा के बाद से ही कश्मीर में हिंसा में वृद्धि देखी जा रही है. आतंकवादियों ने 22 जून को जम्मू-कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी की उसके घर की एक स्थानीय मस्जिद के बाहर हत्या कर दी.

 

दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में जैश आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर पूलिस के एसपीओ की उनके घर में घुसकर उनकी पत्नी और बेटी के साथ उनकी हत्या कर दी. जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ की पहचान फैयाज अहमद के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि घटना में शामिल जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है. एक स्थानीय है जबकि दूसरा विदेशी बताया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें