Advertisement

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक, घाटी के नेता पहुंचे दिल्ली, इन अहम मुद्दों पर चर्चा?

Share
Advertisement

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के मुद्दों पर अहम सर्वदलीय बैठक बुलाई है। वहीं नेकां व पीडीपी समेत अधिकांश दलों ने साफ कर दिया है कि वह जम्मू-कश्मीर से जुड़े अपने पुराने एजेंडे पर ही बात करेंगे। पैंथर्स पार्टी के अध्यक्ष प्रो. भीम सिंह, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के चेयरमैन सैयद अल्ताफ बुखारी और पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन, मुजफ्फर हुसैन बेग पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं।

Advertisement

पीएम मोदी के साथ सर्वदलीय बैठक आज

बतातें चलें कि साल 2019 में आर्टिकल 370 को बेअसर किए जाने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद से यह केंद्र और जम्मू-कश्मीर के नेताओं के बीच इस तरह की पहली बैठक है। इस लिए इसका बड़ा कारण माना जा रहा है। साथ ही आतंकियों की हरकतों को देखते हुए सुरक्षा बलों के लिए जम्मू कश्मीर मे 48 घंटे का हाई अलर्ट का एलान किया गया है। 24 को इंटरनेट सेवा को सस्पेंड किया जा सकता है।

जम्मू- कश्मीर के नेता पहुंचे दिल्ली

इसी के साथ डा. फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में जम्मू संभाग के नेता भी शामिल हुए। पूर्व एमएलसी एवं जम्मू संभाग के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि डा. अब्दुल्ला बैठक में जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के लोगों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करेंगे। वह इस क्षेत्र के सबसे कद्दावर नेता हैं, हमें उनमें पूरी आस्था है।

इन अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

साथ ही बैठक को लेकर गुपकर घोषणापत्र गठबंधन  के प्रवक्ता और सीपीएम नेता यूसुफ तारिगामी ने कहा कि हमें कोई एजेंडा नहीं दिया गया है। हम बैठक में यह जानने के लिए शामिल होंगे कि केंद्र क्या पेशकश कर रहा है।  तारिगामी उन 14 नेताओं में शामिल हैं जिन्हें प्रधानमंत्री की ओर से बुलाई गई बैठक में आमंत्रित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *