Advertisement

तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति से की तुषार मेहता को सॉलिसिटर जनरल ऑफ़ इंडिया हटाने की मांग

Share
Advertisement

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से एक मांग की है। राष्ट्रपति से सॉलिसिटर जनरल ऑफ़ इंडिया को उनके पद से हटाने की मांग की है। इस सिलसिले में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा है।

Advertisement

तृणमूल कांग्रेस ने अपने एक बयान में कहा है, “सॉलिसिटर जनरल ऑफ़ इंडिया के पद की गरिमा को बनाए रखने के लिए तुषार मेहता को इस पद से हटाना बेहद महत्वपूर्ण है। इस सिलसिले में हमने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर तुरंत दखल देने की मांग की है ताकि मामले में ज़रूरी कदम उठाए जा सकें।”

तृणमूल कांग्रेस की सांसद मोहुआ मोइत्रा ने मीडिया को जानकारी दी है, “हमने राष्ट्रपति से मिलकर, सॉलिसिटर जनरल के ऑफ़िस के दुरुपयोग के मद्देनजर उन्हें ज्ञापन सौंपा गया है। हमने अनुचित व्यवहार के आधार पर सॉलिसिटर जनरल के तत्काल इस्तीफे की मांग की है।”

तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति को सौंपे गए अपने ज्ञापन में लिखा है, “कई न्यूज़ रिपोर्टों और अखबारों में भारतीय जनता पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी और सॉलिसिटर जनरल ऑफ़ इंडिया की मुलाकात को लेकर ख़बरें छपी हैं। इस मुलाकात की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। साथ ही शुभेंदु अधिकारी कई आपराधिक मामलों में अभियुक्त हैं।”

“ऐसा नजर आता है कि ये मुलाकात तुषार मेहता के आधिकारिक आवास पर हुई है। देश के सबसे बड़े क़ानूनी अधिकारियों में से एक जो कि केंद्रीय जांच ब्यूरो के विशेष लोक अभियोजक भी हैं। और एक ऐसे अभियुक्त से उनकी मुलाकात जिसकी जांच खुद सीबीआई के दायरे में है, उनसे ये मुलाकात अनुचित व्यवहार का गंभीर संदेह पैदा करती है। हालात की गंभीरता इस बात से और बढ़ जाती है कि शुभेंदु अधिकारी तुषार मेहता से मिलने से ठीक पहले गृहमंत्री अमित शाह से मिले थे।”

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी तुषार मेहता को इसी आधार पर हटाने को लेकर पत्र लिखा था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें