केंद्रीय कैबिनेट का आज (बुधवार) शाम को होगा विस्तार, दिल्ली पहुंचे ये नेता…

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार आज (बुधवार) की शाम को होगा। इसका समय 5.30 बजे के आस-पास हो सकता है। BJP के राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल का 3 दिवसीय दौरा अधूरा छोड़कर मंगलवार दोपहर दिल्ली पहुंचे थे। असम के पूर्व मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे थे। सिंधिया और सोनोवाल को उन नेताओं में प्रमुख दावेदार माना जा रहा है, जिन्हें मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

बता दें कि सिंधिया मंगलवार को उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के बाद इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डे पहुंचे। जहां उन्होंने कहा, ‘मेरा उज्जैन दौरा समाप्त हो गया है और अब मैं दिल्ली जा रहा हूं। मैं अगले हफ्ते लौटूंगा।’ उन्होंने हालांकि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की अटकलों पर चुप्पी साधे रखी और कहा कि उन्हें इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। वहीं बिहार में अपने भतीजे चिराग पासवान से बगावत कर लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में अलग गुट बनाने वाले पशुपति कुमार पारस का नाम भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वालों की सूची में बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पशुपति कुमार पारस को फोन भी किया है, जिसके बाद वह दिल्ली आ भी गए हैं। ऐसे में उन्हें मोदी सरकार में मंत्री बनाए जाने की चर्चा और तेज हो गई है। इस पर चिराग पासवान ने कहा कि उन्हें (पशुपति पारस) लोजपा के कोटे से केंद्रीय मंत्री बनाया जाना संभव नहीं है, क्योंकि पार्टी का एग्जीक्यूटिव बोर्ड उन्हें निकाल चुका है। मैंने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र के माध्यम से इसकी जानकारी दी है। अगर उन्हें मेरी पार्टी के सांसद के तौर पर नियुक्त किया जाता है तो मैं इसके खिलाफ अदालत जाऊंगा।

चिराग पासवान ने कहा कि अगर पशुपति पारस को निर्दलीय सांसद या जदयू से मंत्री नियुक्त किया जाता है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मेरी बात लिख लीजिए, इस (जदयू) सरकार की आखिरी गिनती शुरू हो चुकी है। जदयू के नेताओं को इस बात की प्रार्थना करनी चाहिए कि कैबिनेट विस्तार न हो, अन्यथा जदयू में पहली टूट की शुरुआत हो जाएगी।’ वहीं केंद्रीय कैबिनेट विस्तार पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोई जानकारी न होने की बात कही।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.