Advertisement

गलत लड़के के प्रेम जाल से कैसे निकले

Share
Advertisement

प्यार एक ऐसी चीज है, जो कभी भी प्लानिंग के साथ नहीं हो सकता है। यही तो एक बड़ी वजह भी है कि कभी-कभार हम एक ऐसे गलत इंसान के चंगुल में फंस जाते हैं, जिसके साथ रिश्ता निभाना मुश्किल हो जाता है। प्यार भरे रिश्तों में उस समय सबसे ज्यादा दुख होता है, जिस इंसान को हम देवता समझकर बेइंतहा प्यार कर रहे थे।

Advertisement

वह असल में वो टॉक्सिक इंसान निकला, जिसके साथ शादी तो दूर दोस्ती का रिश्ता भी ठीक नहीं है। हम मानते हैं कि रोमांटिक रिलेशनशिप में दो लोगों के बीच बहुत सी चीजें फ्रेश होती हैं, जिसकी वजह से आप पार्टनर की बुरी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन एक समय के बाद वो आपको दुख पहुंचा सकती हैं।

रिलेशन का स्टार्टिंग फेज रोमांस और इमोशन्स से भरा होता है। ऐसे समय में हम जानबूझकर दिख रहे रेड फ्लैग्स को इग्नोर कर देते हैं, जोकि टॉक्सिक पार्टनर को हमारे ऊपर हावी होने के लिए काफी हैं। रिश्ते में रहते हुए किसी भी तरह के अलार्मिंग साइन्स को अनदेखा न करें। अगर आपका पार्टनर बेवजह गुस्सा, आप पर बेकार का अधिकार और रोक-टोक करता है, तो वह आपके लिए सही नहीं है।

अगर आप किसी टॉक्सिक इंसान के प्यार में पड़ गई हैं, तो बिल्कुल भी घबराए नहीं। उस रिश्ते से निकलने में अपने परिवार और दोस्तों की मदद लें। अगर आपको पता चल गया है कि आपका पार्टनर आपके लिए सही नहीं है, तो उसके साथ कभी भी अपनी प्राइवेट फोटोज शेयर न करें। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे लोग आपकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *