भारत में Omicron BA.4 के दो नए केस, पिछले 24 घंटे में मिले 2,274 नए मरीज और 3 लोगों की मौत

भारत में कोरोना के एक और सब-वैरिएंट ने लोगों की चिंता बढ़ा डाली है। ऐसे में बता दें ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BA.4 का दूसरा मामला मिला है। बता दें शुक्रवार को इस सब-वैरिएंट का पहला केस हैदराबाद में पाया गया था। इसके बाद आज एक और केस तमिलनाडु में ही मिला है। कोरोना के नए सब-वैरिएंट मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो ये ओमिक्रॉन के स्ट्रेन BA.2 के जैसा ही है। फिलहाल पाए गए दोनों लोगों को स्वास्थ्य विभाग अपनी कड़ी निगरानी में रखें है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,274 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही 3 मरीजों की मौत हो गई है। इसके साथ ही 2,309 लोग कोरोना से ठीक होकर घर लौट गए है।

हालांकि देश में कोरोना के एक्टिव केस घटकर 13,652 हो गए हैं। लेकिन कोरोना के केसों में 2 प्रतिशत की बढ़त भी देखने को मिला है। लेकिन इसके साथ ही कोरोना के टेस्टिंग के मामले में यूपी सबसे आगे रहा है। हालांकि विश्वभर के वैज्ञानिकों द्वारा किये गए एक नए अध्ययन में BA.3 और BA.4 वैरिएंट को मूल ओमिक्रॉन से 10 गुना अधिक संक्रामकता वाला बताया जा रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि जिस तरह से वैश्विक स्तर पर नए केसों में इजाफा फिर से देखा जा सकता है और ये पूरे विश्व के लिए एक बार फिर खतरे का संकेत हैं।

BA.3 और BA.4 को लेकर अलर्ट

ओमिक्रॉन के दो नए सब-वैरिएंट BA.3 और BA.4 एक नई लहर का संकेत है। इसके साथ ही दो केस फिलहाल भारत में अब दर्ज भी कर लिए गए है। वैज्ञानिकों ने बताया की ओमिक्रॉन के सब वेरिएंट के कारण कोरोना की नई लहर पूरे विश्व में फिर देखने को मिल सकती है। जिसके साथ हमें कोरोना से बचाव के सभी जरुरी उपायों का पालन करने की जरुरत हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.