समय पर नहीं आ पाई SpiceJet की बस, रनवे पर 45 मिनट तक यात्रियों ने किया इंतजार, पैदल ही नापा रास्ता

पिछले कुछ समय से लगातार SpiceJet की शिकायतें आ रही है। ताजा मामला हैदराबाद से दिल्ली आए विमान का है. इस विमान से उतरे कई यात्री बीती रात हवाईअड्डे की सड़क यानी Airport Runway पर पैदल चलने लगे, क्योंकि एयरलाइन उन्हें टर्मिनल तक ले जाने के लिए करीब 45 मिनट तक कोई बस उपलब्ध नहीं करा पाई।

स्पाइसजेट के अधिकारियों की बड़ी बातें


सूत्रों ने रविवार को बताया कि DGCA इस घटना की जांच कर रहा है। बहरहाल, स्पाइसजेट ने कहा कि बसों के आने में थोड़ी देरी हुई लेकिन उनके आने के बाद सभी यात्रियों को टर्मिनल तक ले जाया गया, जिनमें वे यात्री भी शामिल थे जो हवाईअड्डे की सड़क पर पैदल चलने लगे थे. बचाव में स्पाइसजेट ने कहा, ‘‘हमारे कर्मचारियों के बार-बार अनुरोध करने के बावजूद कुछ यात्री टर्मिनल की ओर चलने लगे. वे कुछ मीटर ही चले होंगे कि तभी बसें आ गईं। उनके समेत सभी यात्रियों को बसों से टर्मिनल तक ले जाया गया।


यात्रियों को दिल्ली हवाईअड्डे के रनवे पर चलने की अनुमति नहीं होती है क्योंकि इससे सुरक्षा खतरा पैदा हो सकते हैं. रनवे की सड़क केवल वाहनों के लिए चिह्नित मार्ग होती है। इसलिए एयरलाइन यात्रियों को विमान से टर्मिनल तक ले जाने या टर्मिनल से विमान तक लाने के लिए बसों का इस्तेमाल करती हैं।
बता दें कि, अभी स्पाइसजेट DGCA के आदेशों के अनुसार अपनी 50 फीसदी से ज्यादा उड़ानों का संचालन नहीं कर रहा है. DGCA ने जुलाई में उसकी उड़ानों पर आठ हफ्तों का प्रतिबंध लगाया था क्योंकि 19 जून से पांच जुलाई तक उसके विमानों में तकनीकी खामियों की कम से कम आठ घटनाएं हुई थीं।
सूत्रों ने बताया कि यात्रियों ने करीब 45 मिनट तक इंतजार किया और जब उन्हें कोई बस आती हुई नहीं दिखी तो उन्होंने टर्मिनल की ओर पैदल चलना शुरू कर दिया, जो कि 1.5 किलोमीटर दूर था।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *