भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च, जानिए धांसू फीचर्स

Affordable MG Electric Car: भारत में तेजी से बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को देखते हुए अब ग्राहक Electric Car पर ज्यादा फोकस कर रही है। MG Motor India देश में इलेक्ट्रिक वाहन बेच रही है।

Share This News
भारत की इलेक्ट्रिक कार

Affordable MG Electric Car: भारत में तेजी से बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को देखते हुए अब ग्राहक Electric Car पर ज्यादा फोकस कर रही है। MG Motor India देश में इलेक्ट्रिक वाहन बेच रही है और कंपनी की योजना है कि देश में और कई किफायती इलेक्ट्रिक कारें भारत में लॉन्च करे।

कंपनी की कोशिश है कि जो भी इलेक्ट्रिक वाहन भारत में लॉन्च की जाए उसका दाम किफायती हो। MG ZS EV के बाद नई इलेक्ट्रिक कार कंपनी बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है। इन कारों की साइज छोटी हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार का कोडनेम है MG E230।

MG की ये नई इलेक्ट्रिक कार साइज में काफी छोटी होगी। इस कार में दो दरवाजे होंगे और 4 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। उम्मीद है कि कंपनी इसे अगले साल तक भारत में लॉन्च कर सकती है। इस ईवी की लंबाई 2,197 मिमी, चौड़ाई 1,493 मिमी और हाइट 1,621 मिमी होगी, वहीं व्हीलबेस 1,940 मिमी होने की संभावना है।

लीक रिपोर्ट के अनुसार, यह कार एक मारुति ऑल्टो जितनी बड़ी होगी। चीनी मार्केट में यह कार बहुत ज्यादा पसंद की जाती है। यही वजह है कि कंपनी से भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। कार का साइज छोटी होने के साथ-साथ किफायती होने से भारत में युवाओं के बीच यह खासा लोकप्रिय हो सकता है।

इस फीचर्स के साथ आएगी

नई इलेक्ट्रिक कार एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और अगले हिस्से में डुअल एयरबैग्स के साथ आ सकती है। इसके अलावा कार में 20 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिल सकता है। यह कार सिंगल चार्ज में 150 किमी तक रेंज देता है। भारत में इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 11.99 लाख रुपए हो सकती है।

यह भी पढ़ें- टाटा ने न्यू इलेक्ट्रिक कार Tata Curvv से दुनिया को रूबरू कराया, जानें क्या है खास

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.