Honda City eHEV Hybrid: होंडा सिटी ने Hybrid सेडान कार से हटाया पर्दा, जाने क्या है फीचर्स

इस कार की कीमत की तो फिलहाल ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 20-22 लाख रूपये तक हो सकती है।

Share This News

Honda Cars India  ने भारत में हाइब्रिड सेडान कार को लॉन्च कर दिया हैं। जिसे देखते हुए कारों का शौकीन रखने वाले लोगों के लिए ये काफी खुशी पहुंचाने वाला मौका है। बात करें कार की खासियत की तो ये सेडान कार एक पेट्रोल कार होने के साथ-साथ इलेक्ट्रिक कार भी हैं। इसका मतलब ये हुआ की ये हाइब्रिड कार की तरह भी चलाई जा सकती है। बढ़ते डिमांड को देखते हुए कंपनी ने इसका उत्पादन राजस्थान के अपने एक प्लांट पर शुरू भी कर दिया हैं। हालांकि कंपनी के वाहन निर्माता ने हाइब्रिड सेडान की पहली यूनिट को मार्केट के लिए आउट कर दिया हैं। जिसके साथ ही कंपनी की ये Honda City Hyrid  Car अब देश में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मिड-साइज सेडान कार हो जाएगी।  

Honda City Hyrid Car  के क्या है फीचर्स

होंडा की कंपनी का दावा है की ये कार एक लीटर पेट्रोल में 26.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसके साथ ही ये कार 40 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ 1,000 किलोमीटर का रेंज भी देगी। इस सेडान कार में दो मोटर का प्रयोग​ किया गया है। अगर नजर डाले इस कार की सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें केई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। जिससे ये कार आपकी राइड को बिल्कुल ही सेफ बनाएगी। इसमें बता दें आपको ऑटो एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, हाई बीम और लेन कीप असिस्ट समेत कई फीचर्स मिलेंगे। इस कार की सबसे अच्छी बात ये है कि कार के सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस सेडान कार में आपकी सेफ्टी का पूरा ध्यान रखते हुए इस कार में एबीएस के साथ 6 एयरबैग भी दिए गए हैं। जिसे देखते हुए कार खरिदारों को अपनी सुरक्षा के लिए ज्यादा सोचना नहीं पड़ोगा साथ ही ये आपकी सुरक्षा की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण हैं।

Honda City eHEV Hybrid के अन्य फीचर्स

बता दें कंपनी ने पैसेंजर की सुरक्षा से लेकर सुविधा तक काफी करीब से ध्यान दिया हैं। ऐसे में इस सेडान Hybrid कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ (Sunroof) के साथ-साथ आपको एम्बिएंट लाइटिंग, एलईडी इंटीनियर रूम लैंप जैसे तमाम अत्यधुनिक सुविधाएं कार के अंदर उपलब्ध किया गया हैं। इस कार में Honda Connect  फीचर भी दी गई हैं। जिसके साथ इस कार में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की भी सुविधा उपलब्ध दी गई है। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और 7 इंच का फुल एचडी टीएफटी मीटर लगा हुआ है। बात करें इस कार की कीमत की तो फिलहाल ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 20-22 लाख रूपये तक हो सकती है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.