Advertisement

Pakistan: इमरान खान नहीं लड़ेंगे पार्टी का चुनाव, ये होंगे PTI के अंतरिम प्रमुख

PTI Election

PC: Reuters

Share
Advertisement

PTI Election: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) में भी अफरा तफरी का माहौल है. पिछले लम्बे वक्त से पाकिस्तान की सरकार अस्थिर है. मुल्क में कभी सरकार गिर जाती है तो कभी पीएम को हटा दिया जाता है. काफी अरसे से पाक के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) भी जेल में है. पाकिस्तान में भी जल्द ही आम चुनाव होने की उम्मीद है. ऐसे में सभी पार्टियां अपने प्रमुख नियुक्त कर रही है. इसी बीच इमरान खान ने पार्टी का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है.

Advertisement

गौहर अली खान होंगे कार्यवाहक अध्यक्ष

पीटीआई के सांसद बैरिस्टर अली जाफ़र ने ऐलान किया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (Tehrik-E-Insaf) के प्रमुख इमरान खान ने फैसला लिया है कि वो पार्टी के चुनाव में भाग नहीं लेंगे और उन्होंने अपने वकील बैरिस्टर गौहर अली ख़ान को पीटीआई का कार्यवाहक अध्यक्ष नामित किया है.

उन्होंने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के चुनाव अगले शनिवार यानी 02 दिसंबर को होंगे.

अली जाफ़र ने कहा कि इमरान ख़ान ने मंगलवार को जेल में मुलाक़ात के दौरान पूछा कि “क्या वो यह चुनाव क़ानूनी तौर पर लड़ सकते हैं? और इसे लेकर क्या यह ख़तरा नहीं है कि अगर वे इस चुनाव में भाग लेते हैं तो चुनाव आयोग चुनाव को खारिज नहीं कर देगा?

PTI Election: जल्द होंगे आरोप खारिज, जल्द बाहर आएंगे इमरान

वहीं बैरिस्टर अली जाफ़र ने कहा कि हमारे मुताबिक़ इमरान ख़ान के ख़िलाफ़ केवल तोशाख़ाना मामले में एक फ़ैसला आया है और उन्हें जो सज़ा दी गई है वो अवैध है. जिस तरह के आरोप लगाए गए हैं वो पूरी तरह से ख़ारिज हो सकते हैं, तो इमरान ख़ान अपनी पार्टी के चुनाव लड़ भी सकते हैं.”

इसके बाद उन्होंने घोषणा की कि इमरान ख़ान अस्थायी रूप से पार्टी का चुनाव नहीं लड़ेंगे.

इस मौक़े पर बैरिस्टर गौहर ने कहा, “इमरान ख़ान को धन्यवाद देने के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं हैं, लेकिन जब तक इमरान ख़ान इस सीट पर हैं मैं उनका प्रतिनिधि, नामित और उत्तराधिकारी बना रहूंगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *