Advertisement

Modi in Russia: भारत – रूस का दोस्ताना देख भड़के यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की… PM Modi पर कह दी बड़ी बात…

भारत - रूस का दोस्ताना देख भड़के यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की...

Share
Advertisement

Modi in Russia: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के रूस दौरे पर सोमवार शाम को रूस की राजधानी मॉस्को पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत हुआ । एयरपोर्ट पर उनका स्वागत रूस के प्रथम उपराष्ट्रपति ने किया और इस दौरान उन्हें “गार्ड ऑफ ऑनर” (Guard of Honour) दिया गया । इसके बाद होटल कार्लटन में भारतीय समुदाय ने पीएम का स्वागत किया । इन सबके बीच चर्चा में रही पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन की गले मिलने वाली तस्वीर । इस तस्वीर के बाहर आने के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि यह तस्वीर बहुतों को खटकेगी ।

Advertisement

भड़के यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की

रूस-यूक्रेन के बीच पहली बार पीएम मोदी रूस की यात्रा पर हैं। पीएम मोदी की ये यात्रा यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Zelensky) को रास नहीं आई है । पीएम मोदी की रूस यात्रा पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Zelensky) ने आपत्ति जाहिर की, जेलेंस्की ने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता का वहां जाकर दुनिया के सबसे बड़े अपराधी के साथ गले मिलना बहुत ही दुखद है।

रूस – यूक्रेन युद्ध पर चर्चा संभव

भारत-रूस शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों देशों के बीच ऊर्जा,व्यापार और रक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तार देने के तरीकों पर चर्चा संभव है। पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन के बीच रूस-यूक्रेन युद्ध भी बातचीत का एक अहम मुद्दा हो सकता है।

यह भी पढ़ें – Modi in Russia: मॉस्को का ओस्टैंकिनो टावर PM मोदी के सम्मान में तिरंगे के रंग में रंगा… जानें क्या है इसका इतिहास…
Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *