Advertisement

इजरायली मंत्री की हिज़बुल्लाह को चेतावनी, अगर हमले नहीं रुके तो अंजाम के लिए रहें तैयार

Israel To Hizbullah

Image Source: Reuters

Share
Advertisement

Israel to Hizbullah: इजरायल के एक मंत्री ने चेतावनी दी है कि अगर हिज़बुल्लाह के हमले जारी रहे तो इजरायल की सेना लेबनान की सीमा से हिज़बुल्लाह को हटाने के लिए कार्रवाई करेगी.

Advertisement

कूटनीतिक बातचीत का समय निकल चुका है

बेनी गैंट्ज़ ने कहा कि यदि दुनिया और लेबनान की सरकार ने उत्तरी इजरायल पर आतंकियों की गोलीबारी को नहीं रोका तो इजरायल की सेना हस्तक्षेप करेगी. उन्होंने कहा कि अब कूटनीतिक हल निकालने का समय नहीं रहा है. इसके लिए समय अब निकलता जा रहा है.

7 अक्टूबर से जारी है युद्ध

हमास और इजरायल के बीच सात अक्टूबर से जारी युद्ध के बाद से ही इजरायल और लेबनान की सीमा पर गोलीबारी तेज़ हुई है. इससे ये चिंताएं भी बढ़ती जा रही हैं कि गाज़ा का युद्ध पूरे क्षेत्र में फैल सकता है.

गैंट्ज़ ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “इजरायल की उत्तरी सीमा पर हालात बदलने ज़रूरी हैं.”

Israel to Hizbullah: राजनयिक समाधान के लिए समय खत्म

“राजनयिक समाधान के लिए समय खत्म हो रहा है, अगर दुनिया और लेबनान की सरकार इजरायल के उत्तरी हिस्से पर गोलीबारी को रोकने और हिज़बुल्लाह को सीमा से दूर करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो आईडीएफ़ (इजरायली सेना) ये काम करेगा.”

हिज़बुल्लाह की ओर से हमलों में हुई है तेज़ी

इस सप्ताह हिज़बुल्लाह की ओर से रॉकेट हमले और हथियारबंद ड्रोन हमले में बढ़ोतरी हुई है, इजरायल भी इन हमलों का जवाब दे रहा है. लेबनान के सरकारी मीडिया ने बुधवार को बताया कि इजरायली हवाई हमले में हिज़बुल्लाह के एक लड़ाके और उनके दो रिश्तेदार मारे गए.

हिज़बुल्लाह ने अपने एक बयान में कहा है कि पीड़ितों में से एक, इब्राहिम बाज़ी ऑस्ट्रेलियाई नागरिक थे जो अपने परिवार से मिलने आया थे.

लेबनान में 100 से ज्यादा लोगों की मौत

इस संघर्ष में लेबनान में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं. उनमें से ज़्यादातर हिज़बुल्लाह के लड़ाके हैं. लेकिन मरने वालों में तीन पत्रकारों सहित आम नागरिक भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *