भारत ने OIC की जमकर लगाई लताड़, UN में छेड़ा था पाकिस्तान राग जानें पूरा मसला

जम्मू-कश्मीर को लेकर इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के दावों को भारत ने बेबुनियाद करार देते हुए सिरे से खारिज कर दिया है। जम्मू-कश्मीर से अुच्छेद 370 हटाए जाने की तीसरी बरसी पर ओआईसी ने आपत्तिजनक बयान दिए थे और कहा था कि भार ने डेमोग्राफिक बदलावों सहित कई अवैध कदम उठाए हैं। संयुक्त राष्ट्र में भारत ने ओआईसी के बयानों को गलत बताया है। भारत ने कहा है कि पाकिस्तान एक अंतरराष्ट्रीय संगठन को अपने अजेंडे के लिए इस्तेमाल कर रहा है।

यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि पवन बाधे ने कहा, भारत के संबंध में ओआईसी के तथ्यात्मक रूप से गलत और अनुचित बयान को खारिज करते हैं। हमें इस बात का दुख है कि ओआईसी देशों के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं बावजूद इसके वे इस प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग से पाकिस्तान को रोक नहीं पा रहे हैं। पाकिस्तान अपने भारत विरोधी अजेंडे के लिए इसका इस्तेमाल कर रहा है। 
भारत ने यूएन में पाकिस्तान को लताड़ लगा दी। पवन ने कहा, पाकिस्तान में अपहरण, अत्याचार, कानून का उल्लंघन सरकारी नीति बन गई है। वहां पत्रकारों, छात्रों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ अत्याचार हो रहे हैं। भारत ने कहा कि पाकिस्तान आतंक की पनाहगार है और इसपर रोक लगाना बहुत जरूरी हो गया है। 

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *